State

PAN Card Fraud Alert! तीन मेसेज में उड़ गए महिला के 1 लाख रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला?

मुंबई में रहने वाली एक महिला के साथ PAN कार्ड के जरिए एक 1 लाख रुपए का फ्रॉड हुआ है। हिंदुस्तान टाइम्स ने बताया कि महिला को उसके मोबाइल फोन पर पैन कार्ड अपडेट के लिए लगातार 3 ओटीपी मिले। एसएमएस में उसके बैंक खाते का लिंक भी था। अंधेरी पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही उसने लिंक खोला, उसे अपने मोबाइल फोन पर एक वन-टाइम पासवर्ड (OTP) प्राप्त हुआ, जिसे उसने SMS में निर्देश के अनुसार दर्ज किया।

जैसे ही उसने पहला ओटीपी डाला, उसे 3 और ओटीपी मिले। पुलिस अधिकारी के अनुसार, जैसे ही उसने 3 ओटीपी दर्ज किए। उसके बैंक खाते से 5 मिनट के भीतर 3 लेनदेन के रूप में 1.24 लाख निकाले गए। इसके बाद महिला को अपने बैंक से एक कॉल आया जिसमें पुष्टि की गई थी कि क्या उसने ये लेन-देन किए हैं। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि तभी ट्यूशन टीचर को एहसास हुआ कि उसे ठगा गया है।

इसके बाद महिला ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। अधिकारी ने कहा कि हम उस नंबर को ट्रैक कर रहे हैं जिससे शिकायतकर्ता को एसएमएस और लिंक मिला था। जब उसने लिंक पर क्लिक किया, तो उसने कुछ मिररिंग एप्लिकेशन के माध्यम से धोखाधड़ी को उसके फोन तक पूरी पहुंच प्रदान की और फिर उन्होंने लेन-देन किया।

ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) लेनदेन को पूरा करने के लिए आवश्यक ओटीपी भी प्राप्त किया या शायद धोखाधड़ी ने उसे एक Google दस्तावेज़ भेजा जिसने उन्हें दिया उसके फोन तक पहुंच। धोखाधड़ी करने वाले इन अपराधियों को पकड़ने के लिए साइबर क्राइम विभाग की मदद लेकर अंधेरी पुलिस अब मामले को देख रही है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker