World

VIDEO: शख्स ने बनाई दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल! सवारी कर बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने हैरान करने वाले आविष्कारों के लिए जाने जाते हैं. अपना दिमाग लगाकर वो ऐसी-ऐसी चीजें बना लेते हैं जो सबको हैरान भी कर देती हैं और वो इस तरह वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बना लेते हैं.

हाल ही में पोलैंड के एक शख्स ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि उसका नाम अब पूरी दुनिया (Poland Man Makes Tallest Cycle) में हो गया है. शख्स ने दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल (Tallest rideable bicycle) बना दी है.

हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Guinness World Record Instagram Video) शेयर किया है जिसमें एक शख्स दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल चलाता हुआ दिख रहा है. आपको बता दें कि साइकिल चलाने वाले शख्स का नाम एडम डैनोविक (Adam Zdanowicz) है जो पोलैंड के रहने वाले हैं. एडम ने 24 फीट की एक साइकिल का निर्माण किया है.

1 महीने में बना डाली दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल

रिपोर्ट के अनुसार एडम ने कहा कि उन्हें अपने से अलग-अलग चीजों को बनाना और उनका आविष्कार करना बहुत पसंद है. उन्होंने कहा कि उन्होंने साइकिल बनाने को बड़े चैलेंज की तरह लिया था. इसके लिए उन्होंने सबसे बड़ी साइकिल बनाने का और फिर उसे चलाने का फैसला किया.

इस साइकिल को बनाने में उन्हें 1 महीने का वक्त लगा. जबकि साइकिल को चलने लायक बनाने के लिए उन्हें 3 हफ्ते तक का वक्त लग गया. एडम ने कहा कि उन्होंने साइकिल को बनाने के लिए सिर्फ रीसाइकल किए हुए सामानों का इस्तेमाल किया था.

इंस्टाग्राम पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर लोग इस अनोखे कारनामे की बहुत तारीफ कर रहे हैं. एक शख्स ने कहा कि साइकिल का डिजाइन क्रिसमस ट्री की तरह है. जबकि बहुत से लोग ये सोच रहे हैं कि आखिर कैसे एडम साइकिल से नीचे उतरे होंगे.

वहीं बहुत से लोगों ने कहा कि इस साइकिल पर चलना जरा भी खतरनाक नहीं है क्योंकि उसने खुद को ऊपर रस्सी से बांधा हुआ है. रस्सी से बंधे होने के कारण खतरे की कोई बात ही नहीं है. इसके बावजूद लोग हैरान हैं कि सिर्फ 1 महीने में शख्स ने ये अनोखा करिश्मा कर दिखाया है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker