World

Video : बाज़ार में आई शुद्ध शाकाहारी मछली, देखकर वेजिटेरियन लोगों के उड़े होश !

शाकाहारी लोगों के सामने कोई कितनी भी मांसाहार की तारीफ करे, वे टस से मस नहीं होते हैं. ऐसे में अगर उनके सामने शाकाहारी खान में ही मांसाहार का स्वाद (Weird Food Experiment) पेश किया जाए तो ज्यादातर लोग इसे एक बार ट्राई ज़रूर करना चाहेंगे.

इस वक्त सोशल मीडिया पर ऐसी ही शाकाहारी मछली का वीडियो (Vegetarian Fish Fry) वायरल हो रहा है, जिसे देखकर एक बार वेजिटेरियन (Vendor is making vegetarian fish) लोग ज़रूर चौंक जाएंगे.

पूर्वी दिल्ली के एक फूड स्टॉल पर दुकानदार धड़ल्ले से शाकाहारी मछली (Vegetarian Fish Fry) बेच रहे हैं. सुनने में ये आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन शॉपकीपर का दावा है कि वो खासतौर पर वेजिटेरियन लोगों के लिए मछली पकाता है. उसका दावा है कि इस डिश के स्वाद (Vendor is making vegetarian fish) से आपको बिल्कुल भी समझौता नहीं करना पड़ेगा.

ऐसे बनती है शाकाहारी मछली

वायरल हो रहे वीडियो में आपको फूड ब्लॉगर अमर सिरोही एक ऐसे फूड स्टॉल के बारे में बता रहे हैं, जहां वेजिटेरियन फिश बनाई जाती है. इस डिश में सोयाबीन के साथ अदरक और लहसुन के पेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इसे मछली के शेप में तैयार किया गया है.

पहले वो इस मॉकफिश को कॉर्नफ्लोर के घोल में मसालों के साथ मैरिनेट करते हैं और फिर ऊपर से कॉर्न और ब्रेड क्रम्ब्स लगाकर डीप फ्राई कर देता है. फाइनल प्रोडक्ट देखने में काफी अच्छा लग रहा है और खुद फूड ब्लॉगर भी इसकी तारीफ करते हुए नज़र आ रहे हैं. दुकानदार ने इसका प्राइस 250 रुपये रखा है.

लोगों ने दिए अजीबोगरीब रिएक्शन

वीडियो को Instagram पर foodie_incarnate नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद इसे पसंद भी किया है और हज़ारों बार देखा भी है.

शुद्ध शाकाहारी मछली से कुछ लोग इम्प्रेस नज़र आए तो कुछ लोगों ने इसे बिल्कुल पसंद नहीं किया. एक यूज़र ने कहा- इसका शेप देखने के बाद ही खाने का मन नहीं करेगा. वहीं कुछ लोगों को एक मछली के लिए 250 रुपये की कीमत ही ज्यादा लगी. वैसे आपका क्या ख्याल है शुद्ध शाकाहारी फिश फ्राई के बारे में ?

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker