World

VIDEO: पहले तो बिलावल भुट्टो की हिंदी का मजा लीजिए, उसके बाद कंडोम पर सुनें उनका ज्ञान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर हैं. वजह है कंडोम पर टैक्स लगाना. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Pakistan Peoples Party Chairman Bilawal Bhutto Zardari) ने इस मुद्दे पर इमरान खान को जमकर आड़े हाथ लिया है.

संसद में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इमरान जैसे खिलाड़ी से ये उम्मीद नहीं थी कि वो कंडोम (Condom) पर भी टैक्स लगाएंगे. बिलावल ने बढ़ती आबादी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार का ये कदम निराशाजनक है.

‘Contraceptives मजाक का विषय नहीं’

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली बोलते हुए बिलावल ने मिनी बजट में कंडोम पर ज्यादा टैक्स लगाने के प्रस्ताव को लेकर सरकार की जमकर खिंचाई की. उन्होंने कहा, ‘स्पीकर साहब, अब Contraceptives पर भी टैक्स लगाए गए हैं. मैंने इमरान खान जैसे खिलाड़ी से ये उम्मीद नहीं की थी कि वो कंडोम पर भी टैक्स लगाएंगे’.

उन्होंने आगे कहा कि Contraceptives कोई मजाक का विषय नहीं है, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे देश बढ़ती आबादी का सामना कर रहे हैं. ऐसे में गर्भनिरोधकों को सपोर्ट करने के बजाए उन पर टैक्स लगाना पूरी तरह गलत है.

बढ़ती आबादी का दिया हवाला

बिलावल ने कहा कि गर्भनिरोधक पाकिस्तान में जनसंख्या नियंत्रण के लिए महत्वपूर्ण हैं और वर्तमान सरकार को उनके मूल्य निर्धारण पर पुनर्विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुल्क की आबादी तेजी से बढ़ रही है. सरकार लोगों की बुनियादी जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रही है. युवाओं के उनके सामने रोजगार का भी संकट है. Contraceptives का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में इस सेक्टर को सपोर्ट किया जा रहा है और आप इस पर टैक्स लगा रहे हैं.

क्या साइकिल से ऑफिस जाएंगे खान?

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष ने यह भी उम्मीद जताई कि इमरान खान साइकिल से अपने ऑफिस जाएंगे, जैसा कि वो अपनी प्रचार रैलियों में किया करते थे. गौरतलब है कि सत्ता में आने से पहले इमरान ने ‘नए पाकिस्तान’ का वादा किया था, लेकिन उनकी सरकार में पाकिस्तान पहले से भी बदतर स्थिति में पहुंच गया है. उसकी आर्थिक सेहत इतनी खराब हो गई है कि बार-बार दूसरों के सामने हाथ फैलाना पड़ रहा है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker