World

यूपी वालों सावधान! उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में ओमिक्रॉन की एंट्री, 24 घंटे में 992 कोविड केस, देखें कहां-कितना खतरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में कोरोना (Corona in UP) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Coronavirsu Omicron update) के दस जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है और कोरोना के नए मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है.

मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 992 नए केस सामने आने के बाद चिंता और बढ़ गई. सोमवार (572 केस) की तुलना में मंगलवार को कोरोना के नए केसों की संख्या दोगुनी थी. इसके अलावा, जीनोम अनुक्रमण की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन के 23 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना के ने वेरिएंट के मरीजों की कुल संख्या 31 हो गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि 23 नए ओमिक्रॉन मामलों में लखनऊ के आठ, मेरठ के पांच, गाजियाबाद के तीन, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा के दो-दो और महाराजगंज के एक केस शामिल हैं.

इससे पहले मुजफ्फरनगर (3), गाजियाबाद (2), रायबरेली (1), मेरठ (1), गौतमबुद्ध नगर (1) सहित कुल आठ ओमिक्रॉन के केस सामने आए थे. साथ ही जीनोम अनुक्रमण के लिए कम से कम 50 सैंपल लंबित हैं. इसका मतलब है कि यूपी के अब दस जिलों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अब रोकथाम अत्यंत आवश्यक है क्योंकि कोविड -19 महामारी ने राज्य में अपनी रफ्तार बढ़ा दी है. हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अभी कम ही है.

वहीं, केवल कोरोना केसों की बात करें तो गौतमबुद्ध नगर (165), गाजियाबाद (174), लखनऊ (150) और मेरठ (102) सहित बड़े शहरों में कोरोना के केसों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है. इसके अलावा 13 अन्य शहरों में दोहरे अंक में कोरोना के केस आए हैं.

बस राहत की बात है कि बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. इस दौरान 77 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,173 हो गई है. राज्य के 75 में से केवल दो जिलों में महामारी वायरस की उपस्थिति शून्य है.

देखें टॉप 10 शहरों की सूची, कहां कितने केस आए

गौतम बुद्धनगर-165
गाज़ियाबाद-174
लखनऊ-150
मरेठ-102
आगरा-24
वाराणसी-32
मुरादाबाद-38
प्रयागराज-37
कानपुर-35
मथुरा-13

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker