World

दिन-रात दरवाजा बंद कर घटिया काम करता था कपल, बेटी ने दीवार पर देखी घिनौनी चीज!

धूम्रपान स्वास्थ्य (Smoking Injurious To Health) के लिए बेहद नुकसानदायक होता है. ऐसा आपने कई बार सुना होगा. खुद सिगरेट बनाने वाली कंपनियां इसके बॉक्स पर चेतावनी प्रिंट करती है. सिगरेट पीने से शरीर के अंदर जो डैमेज होता है उसके बारे में जो डिस्कशन होती रहती है.

लेकिन पीने के दौरान आसपास की चीजों पर इसका कैसा असर होता है ये काफी कम लोग ही जानते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला ने अपने घर के अंदर सिगरेट पीने की वजह से हुए नुकसान को लोगों को दिखाया. इसे देखने के बाद शायद कोई कभी घर के अंदर स्मोकिंग नहीं करेगा.

कैंडिस लेइ क्लार्क (Candice Leigh Clark) नाम की इस महिला ने अपने टिकटोक अकाउंट पर सिगरेट पीने की वजह से घर की हुई दुर्गति की तस्वीरें शेयर की. महिला ने अपने माता-पिता के घर की दीवारों का हाल लोगों को दिखाया. दरअसल, कैंडिस के माता-पिता दिनभर घर का दरवाजा बंद कर हर रोज करीब दो पैकेट सिगरेट पी जाते थे.

सिगरेट का धुआं उनकी बॉडी को तो नुकसान पहुंचाता ही था. साथ ही धुंए की वजह से घर की दीवारें भी काली हो गई थी.वीडियो बनाकर महिला ने अपने माता-पिता के घर की दीवार पर पोंछा मार मोटी-सी काली परत निकाली. ये धुंए की वजह से जमी परत थी. जब महिला कई दिनों बाद अपने मम्मी-पापा के घर गई, तो देखा कि उनके घर की दीवारें काली हो चुकी है.

पहले तो वो इसकी वजह समझ नहीं पाई. इसके बाद देखा कि ये धुंए की वजह से जमी परत है. तब कैंडिस को समझ आया कि उसके माता-पिता की सिगरेट की लत ने दीवारों का ऐसा हाल कर दिया है.

कैंडिस ने साफ़-सफाई करते हुए वीडियो बनाया और लोगों से अपील करते हुए कहा कि कभी भी घर के अंदर सिगरेट ना पिएं. इसका ऐसा अंजाम होता है. वहीं लोगों ने भी इस पोस्ट पर जमकर कमेंट किया. कई लोगों ने लिखा कि जा दीवार का ऐसा हाल है तो जरा इंसान के फेंफड़ों का सोचिये. लोग हैरान है कि धुंए की वजह से आसपास ऐसी परत जम जाती है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker