CrimeWorld

थाईलैंड होते हुए काठमांडू फिर कार से पहुंचे नोएडा, 2 चीनी नागरिकों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/ सोनौली.

15 दिनों तक दिल्ली में घूमने के बाद वे वापस नेपाल जा रहे थे। इस दौरान सीमा पर गश्त कर रहे एसएसबी के जवानों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों सीतामढ़ी के रास्ते भारत में घुसे थे दिल्ली में घूमने के बाद वापस नेपाल जा रहे थे वित्तीय जालसाजी में शामिल होने का आरोप. बिहार के सीतामढ़ी स्थित इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस ने रविवार को दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में बताया कि दोनों सीतामढ़ी के रास्ते ही भारत में घुसे थे और प्राइवेट कार से दिल्ली गए। 15 दिनों तक दिल्ली में घूमने के बाद वे वापस नेपाल जा रहे थे। इस दौरान सीमा पर गश्त कर रहे एसएसबी के जवानों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों की पहचान चीन के बुहान के हुबेई क्सिचेंग झेंगजी जहेंहुंग चेंगचुन निवासी युवान दओफु के 34 वर्षीय पुत्र युआन हैलोंज और रेन्ही रोड टोंगेशन निवासी लू जिनपिंग के पुत्र लू लांग के रूप में हुई है। दोनों गिरफ्तार चीनी नागरिकों को एसएसबी ने सुरसंड थाना के हवाले कर दिया है। इन पर वित्तीय जालसाजी में शामिल होने का भी आरोप है।
दोनों युवकों के पास से नेपाल तक का वीजा संख्या EA5390986 और BA9887948 के अलावा एक काला कपड़ा, दो मोबाइल, मोबाइल पावर बैंक, विभिन्न कंपनी का आधा दर्जन इंडियन सिम, 103 डॉलर, पांच सौ का चार भारतीय करेंसी, एटीएम कार्ड, सिगरेट, मेडिसिन व बोर्डिंग पास इकोनॉमी क्लास बरामद किया है।

चीन से थाईलैंड होते हुए काठमांडू पहुंचे.

दोनों युवकों ने पुलिसिया पूछताछ में बताया, “वे चीन से थाईलैंड होते हुए काठमांडू पहुंचे। वहां से भिट्ठामोड़ बॉर्डर तक का साइकिल से सफर किया। भारतीय क्षेत्र में आने के बाद वह एक कार किराया पर लेकर नोएडा स्थित जेपी ग्रीन नामक स्थान पर 25 मई को अपने दोस्त कैरी के पास गए। दोस्त कैरी नोएडा में मोबाइल फैक्ट्री के साथ ही टॉन सैंग रेन ज्यान नामक गाना गाने का क्लब भी चलाता है। वहां 15 दिन रहने के बाद वापस कार से ही भिट्ठामोड़ पहुंचे थे।”

पुलिस की ओर से उसके मोबाइल का कॉल डिटेल्स खंगालने के बाद कार चालक का नाम पता चला, जो संतोष ठाकुर है। पुलिस को चालक के पता ठिकाना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। एसएसबी की ओर से थाना को दिए गए आवेदन में दोनों चीनी युवक पर वित्तीय जालसाजी में संलिप्तता का आरोप लगाया गया है। थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया की जा रही है.

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker