World

अजनबियों से चिपककर सोने के पैसे लेती है लड़की, इसके आगे बढ़ने की नहीं है इज़ाजत !

पूर्वी लंदन में रहने वालीं 30 साल की क्रिस्टीना लिंक (Kristiina Link) अपनी पासटाइम नौकरी से अच्छे खासे पैसे कमा रही हैं. उनका काम ऐसे अजनबियों को गले लगाकर उनके साथ सोना होता है, जो दुखी और डिप्रेस्ड होते हैं. वे खुद को कडल थेरेपिस्ट कहलाना पसंद करती हैं.

क्रिस्टीना लिंक (Kristiina Link) अपने एक सेशन के ज़रिये आराम से £170 यानि 17 हज़ार रुपये कमा लेती हैं. वे अपने ग्राहकों को भावनात्मक सपोर्ट देती हैं और उनके साथ 1 से 3 घंटे का वक्त बिताती हैं. इस दौरान वे उन्हें गले लगाकर मानसिक राहत देने की कोशिश करती हैं.

इस थेरेपी के तहत हाथ पकड़ना, बालों में हाथ फेरना और क्लाइंट को गले लगाना शामिल है. क्रिस्टीना अपने एक घंटे के सेशन के लिए साढ़े 6 हज़ार रुपये लेती हैं और अगर सेशन 3 घंटे का हो तो हर घंटे के लिए हिसाब से 25 फीसदी की छूट दी जाती है. वे इससे अधिक वक्त की थेरेपी नहीं देती हैं.

सेशन की शुरुआत दिमाग शांत कराने वाले म्यूज़िक से होती है. फिर क्रिस्टीना क्लाइंट के हाथ पकड़कर उनसे बातें करती हैं, उनके बालों को सहलाती हैं और उन्हें गले लगाती हैं. वे डबलबेड पर उन्हें अलग-अलग तरह की पोज़िशन में गले लगाकर रखती हैं. क्रिस्टीना का कहना है कि हर 15 मिनट पर उन्हें ये पोज़िशन बदलनी होती है.

क्रिस्टीना ने इस अजीबोगरीब प्रोफेशन की शुरुआत साल 2019 से की थी, जब वे अपनी ज़िंदगी में प्यार और लगाव की कमी महसूस कर रही थीं. चूंकि गले लगने से लव हार्मोन ऑक्सीटोसिन रिलीज़ होता है, जो अकेलेपन और तनाव को दूर करता है. ऐसे में उनका ये प्रोफेशन लोगों को राहत देने के लिए काफी होता है.

खुद क्रिस्टीना के ब्वॉयफ्रेंड भी हैं, जो उनकी प्रोफेशनल ज़रूरतों को समझते हैं. क्रिस्टीना बताती हैं कि वे टॉकिंग थेरेपिस्ट नहीं है, ऐसे में वे लोगों की काउंसिलिंग नहीं करतीं. कडल थेरेपी एक नया कॉन्सेप्ट है, जिसके क्लाइंट 30-40 साल के बीच में होते हैं. रिलेशनशिप में रहने वाले और सिंगल, दोनों ही तरह के लोग क्रिस्टीना का क्लाइंट होते हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker