Monday, May 16, 2022
HomeUttar PradeshWeather News: यूपी में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बारिश के...

Weather News: यूपी में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बारिश के लिए भी रहें तैयार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Weather) के लगभग सभी जिलों में इस वक्त घने कोहरे की चादर लिपटी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है.

कड़ाके की ठंड और शीतलहर (UP Cold Wave) की सबसे अधिक मार बुजुर्ग झेल रहे हैं. कानपुर में ठंड के कारण एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई. इनमें से दो ने एलएलआर अस्पताल में, तो दो ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा.

- Advertisement -

यूपी के कई जिलों में दिन के तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई. यहां बरेली सबसे ठंडा इलाका रहा, जहां दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री तक नीचे चले जाने से सबसे ठंडा रहा रविवार को. बरेली में अधिकतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमना 8.6 डिग्री दर्ज किया गया.

- Advertisement -

वहीं लखनऊ में अधिकतम तापमान 15.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया. वहीं वाराणसी में अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, जबकि कानपुर में अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ और दिन ऐसे ही हालात बन रह सकते हैं. यहां 19 और 20 जनवरी को बारिश के भी संकेत मिल रहे हैं. मौसम विज्ञान केंद्र ने इसके साथ ही पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

hind morcha news app

Most Popular