Uttar Pradesh

VIDEO: पर‍िवार से छुपकर पढ़ने लगा नमाज और मुस्लिम बनकर लगाने लगा टोपी, सुनें पत्‍नी की आपबीती

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) में कथित रूप से जबरन धर्मांतरण (Forced Conversion) कराने के प्रयास का मामला सामने आया है. यहां एक महिला के मुताबिक, उस पर धर्मांतरण करने का दबाव डालने वाला व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि उसका पति है. पुलिस में दर्ज शिकायत में महिला का आरोप है कि उसका पति उसपर और बेटे पर धर्मांतरण करने का दबाव डाल रहा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कल्याणपुर आवास विकास निवासी स्मिता श्रीवास्तव की वर्ष 2015 में धर्मेंद्र से शादी हुई थी. दोनों का जीवन हंसी-खुशी चल रहा था. परिवार में 5 साल का एक बेटा भी है. इस हस्ते-खेलते परिवार को उस वक्त नजर लग गई. महिला के मुताबिक, उसका पति धर्मेंद्र 2 साल पहले अजमेर शरीफ होकर लौटा तो उसका बर्ताव बदल गया. वह पत्नी व बच्चे से छुपाकर मुस्लिमों जैसी टोपी लगाने लगा और नमाज पढ़ने लगा.

स्मिता श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि बीते कुछ समय से धर्मेंद्र उस पर और उसके बेटे पर अपना धर्म बदल कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाल रहा है. इस मामले में पीड़िता के पिता ने कल्याणपुर थाने में जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है, इसके मुताबिक, जब पीड़िता ने विरोध किया तो धर्मेंद्र ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. इसके साथ ही अपने 5 साल के बेटे को जान से मारने का प्रयास किया.

महिला के इन आरोपों के बाद पुलिस जब आरोपी को पकड़ने गई तो वह पुलिस से भी भिड़ गया और हाथापाई कर दी. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं इस मामले में पीड़िता की तहरीर के बाद पुलिस जांच कर रही है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker