Uttar Pradesh

UP News: लखनऊ के 6 ठिकानों पर Income Tax की रेड, अब तक 3 करोड़ कैश बरामद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले आयकर विभाग (Income Tax) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) के रकाबगंज और शास्त्री नगर सहित छह कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनका संबंध हवाला कारोबार से है. इस दौरान 4 हवाला कारोबारियों के ठिकानों से अब तक 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद हो चुकी है.

आयकर विभाग की टीम दो हवाला कारोबारियों से पूछताछ जारी है. सूत्रों के मुताबिक सुपारी कारोबार की आड़ में हवाला का काम करने का शक है. ऐसी जानकारी मिली है कि यहां से हवाला कारोबार का नेटवर्क पूरे यूपी में फैला हुआ है. चुनाव में धन का अवैध रूप से प्रयोग करने के लिए यह नेटवर्क बड़े स्तर पर काम कर रहा था.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तककारोबारियों के ठिकानों से तीन करोड़ रूपये से अधिक कैश बरामद किया जा चुका है. शनिवार रात को शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई देर रात तक जारी है. इनमें से एक कारोबारी का नाम अमित अग्रवाल बताया जा रहा है.

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान गोण्डा की करनैलगंज कोतवाली अंतर्गत भभुआ चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख रुपये बरामद किए थे.

कार में मौजूद लोग चेकिंग के दौरान पकड़ी गई रकम का कोई पुख्ता सोर्स नहीं बता सके, जिसके बाद यह रकम चुनाव में इस्तेमाल होने की आशंका के मद्देनजर जब्त कर ली गयी और इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गयी.

सूत्रों की मानें तो कार में सवार सिद्धार्थनगर निवासी कन्हैया अग्रवाल व चंदन अग्रवाल से पूछताछ में पता चला कि यह रकम लखनऊ से लाई गयी है जो हवाला से जुड़ी है. इसके बाद आयकर विभाग ने इस मामले की गहराई से जांच के लिए कार सवार लोगों द्वारा बताए गये रकाबगंज के कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस बल के साथ छापेमारी की है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker