Uttar Pradesh

UP Election 2022: UP में चेकिंग के दौरान कार में मिले 34 लाख कैश, चुनावों में इस्तेमाल की आशंका

हापुड़. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होनी शुरू हो गई हैं. इसी बीच हापुड़ (Hapur) जिले में चेकिंग में एक कार का हूटर हटाने को लेकर ली गई तलाशी के दौरान पुलिस को 34 लाख 70 हजार बरामद किए.

पुलिस ने कार सवार से पूछताछ करनी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि इन रुपयों का चुनाव में इस्तेमाल किया जाता. हालांकि, पुलिस ने आयकर विभाग को बुला लिया है. फिलहाल पुलिस कार सवार से पूछताछ में जुटी है.

मामला हाफिजपुर इलाके की है. जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम को सीओ तेजवीर सिंह के नेतृत्व में हाफिजपुर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ बुलंदशहर रोड बाईपास के समीप बेरियर पर वाहन चेकिंग कर रहे थे. तभी एक उत्तराखंड नंबर स्कॉर्पियो कारनोएडा से हापुड़ की ओर आती दिखी. जिसे रुकने का इशारा कर, उसका हूटर हटाने लगे.

हूटर की बात पूछी तो कार चालक ने बता दिया कि पहले एक विधायक के पास यह गाड़ी रहती थी. जिस पर मामला संदिग्ध मिलने पर कार की तलाशी शुरू कर दी गई. तो उसमे बेग से 34 लाख 70 हजार की नगदी बरामद की.पुलिस पूछताछ में जुटी है. हालंकि, अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है.

सीओ तेजवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया दुष्यंत शर्मा बिजनौर का रहना वाला है. वह ट्रांसपोर्टर और शीरे का कारोबार करते हैं. पुलिस पूछताछ में वह एक विधायक का नजदीकी बता रहा है. हालांकि, बार-बार बयान बदलने से कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल रही है. हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल की जा रही है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker