Monday, May 16, 2022
HomeUttar PradeshUP Election 2022: AIMIM ने चार प्रत्यशियों की जारी की 8वीं सूची,...

UP Election 2022: AIMIM ने चार प्रत्यशियों की जारी की 8वीं सूची, दो सीटों पर उम्मीदवार बदले

लखनऊ। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम ) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार और प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की है, जिसमें दो नई सीटों से प्रत्याशी घोषित किए हैं, जबकि दो सीटों से अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। पार्टी अब तक कुल 55 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

सोमवार को एआइएमआइएम ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए नई सूची का एलान किया। बस्ती जिले की रुदौली सीट से डा. निहालुद्दीन को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा कुशीनगर जिले की पडरौना सीट से जावेद युनुस खान को टिकट दिया गया है।

- Advertisement -

Also read : UP Chunav: भाजपा ने अखिलेश यादव के बाद शिवपाल को भी घेरा, जसवंतनगर से विवेक शाक्‍य को मैदान में उतारा

- Advertisement -

इसी प्रकार पार्टी ने फिरोजाबाद जिले की फिरोजाबाद सीट से पुराने प्रत्याशी का टिकट काटते हुए अब बबलू सिंह गोल्डी को उम्मीदवार बनाया है। कानपुर नगर की शीशामऊ विधानसभा सीट से प्रत्याशी को बदलते हुए रिया सिद्दीकी को नया उम्मीदवार घोषित किया है।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। उन्होंने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है।

hind morcha news app

Most Popular