Uttar Pradesh

UP Election 2022: ’16 बार जेल काट चुका हूं, इनकी ऐसी की तैसी’, सपा प्रत्याशी की पुलिस को धमकी, देखें वीडियो

अमरोहा: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए प्रचार-प्रसार जोर पर है और नेता लगातार बयानबाजी कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिशों में जुट चुके हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर सपा प्रत्याशी मुखिया गुर्जर (Mukhiya Gurjar viral video) का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह न केवल मौजूदा विधायकों को धमकाते हैं, बल्कि पुलिस-प्रशासन को भी खुलेआम चुनौती दे रहे हैं.

हाल ही में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले मुखिया गुर्जर वायरल वीडियो में पुलिस प्रशासन को धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि सपा ने मुखिया गुर्जर को अमरोहा के हसनपुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोगों के समूह को संबोधित करते हुए सपा कैंडिडेट मुखिया गुर्जर न केवल मौजूदा विधायक को धमकाते नजर आ रहे हैं, बल्कि पुलिस-प्रशासन को अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की चुनौती दे रहे हैं. वीडियो में मुखिया गुर्जर कहते सुनाई देते हैं कि वह 16 बार जेल भी जा चुके हैं और उनके पास मौजूदा विधायक जैसे लोगों की डेंटिंग पेंटिंग ठीक करने का पास हुनर है. वह वीडियो में यह भी बताते हैं कि वह मुलायम सिंह यादव के कट्टर शिष्य हैं.

वायरल वीडियो में क्या है

वायरल वीडियो में मुखिया गुर्जर कहते हैं, ‘मैंने राजनीति में वर्कशॉप खोल रखी है, मौजूदा विधायक जैसे लोगों की डेंटिंग पेंटिंग ठीक करने का मेरे पास हुनर है, क्योंकि मैं मुलायम सिंह यादव का कट्टर शिष्य हूं. मैंने भाजपा में रहते हुए भी मैंने अपने गुरु मुलायम सिंह की तस्वीर नहीं उतारी एक दिन भी. इनकी ऐसी की तैसी. एक कार्यक्रम था इनका, उसकी फोटो खींचकर बता रहे हैं मुझे कि ये कट्टर हिंदू है.

यहां हिंदू मुस्लिम सब भाई- भाई हैं. जो विधायक है, इसने जितना भ्रष्टाचार किया है, इससे सारा हिसाब चुकता करके, इससे सारा माल लेकर तुम्हारे घरों में पहुंचा दूंगा. मुझे इस बात के लिए जाना जाता है और ये जो प्रशासन-शासन मुकदमे की बात करें, इनकी ऐसी की तैसी, 16 बार जेल काट रखी है मैंने. ये मुझ पर मुकदमा करेंगे?’

हालांकि, हसनपुर विधानसभा से सपा प्रत्याशी मुखिया गुर्जर पर इस टिप्पणी को लेकर मुकदमा दर्ज हो गया है. हसनपुर कस्बा चौकी इंचार्ज लवनीश चौधरी की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज हुआ है.

यूपी में कब-कब वोटिंग

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा.

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे

2017 विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन यानी बीजेपी प्लस को कुल 325 सीटें मिली थीं. इनमें से अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. वहीं बीजेपी गठबंधन की अन्य दो पार्टियों में अपना दल (एस) ने 11 सीटों में नौ सीटें और ओपी राजभर की भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी ने आठ में से चार सीटें जीती थीं.

वहीं सपा और कांग्रेस गठबंधन को मात्र 54 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा था. कांग्रेस महज सात सीट जीतने में सफल हो पाई थी. इसके अलावा, समाजवादी पार्टी को केवल 47 सीटों पर जीत मिली. वहीं बसपा ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी. रालोद को एक सीट और अन्य के खाते में 4 सीटें गई थीं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker