Uttar Pradesh

UP Election 2022: बसपा प्रमुख मायावती ने जारी की दूसरे चरण के मतदान क्षेत्रों वाले 51 प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ,। उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए बहुजन समाज पार्टी की भी जोरदार तैयारी है। पार्टी की प्रमुख उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को दूसरे चरण के 51 प्रत्याशियों की सूची जारी की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ‘हर पोलिंग में जिताना है’ सत्ता में आना है’ नारे के साथ आज 51 बसपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की।

मायावती ने बसपा के राज्य मुख्यालय में सूची जारी करने के दौरान बसपा के सभी नेता तथा कार्यकर्ताओं से कोविड गाइडलाइन का पालन कर प्रचार करने की अपील भी की। बसपा प्रमुख मायावती ने दूसरे चरण की 55 में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बचे हुए 4 उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे।

बेहट से रईस मलिक और नकुड़ से साहिल खान को टिकट मिला है। सहारनपुर से अजब सिंह और सहारनपुर नगर से मनीष अरोड़ा उम्मीदवार होंगे। गंगोह से नोमान मसूद का नाम है। देवबंद से चौधरी राजेंद्र सिंह उम्मीदवार होंगे। रामपुर मनिहारन से रविंद्र कुमार गोल्डू को उम्मीदवार बनाया है।

मायावती ने कहा कि हमने कार्यकर्ताओं से कहा है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए चुनाव प्रचार करें। मुझे पूरी उम्मीद है कि कोरोना के विकट समय में भी कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए काम करेंगे। इससे पहले 15 जनवरी को मायावती ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

हालांकि मायावती ने ये नहीं बताया कि इस बार चुनाव में बसपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग 2022 में बसपा सरकार बनाने के लिए मेहनत करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नया नारा भी दिया। कहा- हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बसपा को सत्ता में लाना है।

मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में अकेले तथा पंजाब में अकाली दल के साथ मिलकर लड़ रही है। हमको भरोसा है कि हम तीनों राज्यों में शानदार प्रदर्शन कर अपनी सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे नेता तथा कार्यकर्ता पूरे जोश से लगें कि जिससे हम उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय वाली सरकार दें।

मायावती ने कहा कि बसपा की पहली सूची 15 जनवरी को जारी की गई थी। शनिवार को दूसरे चरण की 55 सीट में से 51 प्रत्याशियों की सूची की जा रही है।

सपा छोड़ बसपा में आए साहिल खान नकुड से प्रत्याशी

बसपा की गई सूची में बेहट विधानसभा सीट से रईस मलिक, नकुड साहिल खान, सहारनपुर नगर सीट से मनीष अरोड़ा, सहारनपुर देहात सीट पर अजब सिंह, देवबंद विधानसभा सीट पर चौधरी राजेंद्र सिंह, रामपुर मनिहारान सीट पर रविंद्र कुमार तथा गंगोह सीट पर नोमान मसूद को प्रत्याशी बनाया है।

बसपा की गई इस सूची में नोमान मसूद, मनीष अरोड़ा और साहिल खान तीनों ऐसे प्रत्याशी हैं जो हाल ही के दिनों में दूसरी पार्टियां छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं। नोमान मसूद इमरान मसूद के भाई हैं जो पहले कांग्रेस में थे करीब 4 महीने पहले हुआ है राष्ट्रीय लोक दल में शामिल हुए थे और इसी माह में वह बसपा में शामिल हो गए थे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker