Uttar Pradesh

UP Election 2022: ‘दंगा, राहजनी और… लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा’, अखिलेश पर मेरठ में CM योगी जमकर बरसे

मेरठ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) में पहले चरण के लिए 10 फरवरी को वोटिंग होगी, इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. भाजपा को दोबारा सत्ता में लाने के मकसद से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी ताबड़तोड़ चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं.

यूपी चुनाव (UP Elections 2022) में प्रचार के लिए मंगलवार को मेरठ (Meerut News) पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर तंज कसा और कहा कि लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा है.

बगैर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नाम लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इनकी लाल टोपी ही सुरक्षा के लिए खतरा है. इस लाल टोपी का मतलब दंगा, राहजनी और किसानों की ट्यूबवेल मोटर चोरी हो जाना है.

मेरठ के सिवालखास में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कुछ लोग भयभीत हो गए. उन्होंने प्रत्याशी बदल दिए. मुजफ्फरनगर दंगों के प्रत्याशी बनाकर उन्होंने मंशा बता दी. आज मेरा मेरठ में दौरा नहीं था, लेकिन मैं अलग कार्यक्रम तयकर यहां सिवालखास आया हूं. लोकसभा में मैं यहां आया था.

2017 के पहले क्या स्थिति थी, हर तीसरे दिन दंगा होता था, नौजवानों पर झूठे मुकदमे लादे जाते थे, किसान आत्महत्या करने को मजबूर था, बेटियों की सुरक्षा नहीं थी. 2017 में हमने आने के बाद पहला फैसला किसानों के कर्जमाफी का लिया.

’मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘प्रदेश के 2 करोड़ 54 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि देने का कार्य हो रहा है. हमने सरकार में आने के बाद अवैध बूचड़खाने को बंद करने का काम किया, बेटियों की सुरक्षा के लिए हमने छूट दी थी कि बेटियों की सुरक्षा के लिए बने खतरे को गले में तख्ती डालकर थाने घुमाया जाए. तब दो लड़के निकले थे गठबंधन करने. सचिन गौरव जैसे युवाओं को मारने वाले दंगाइयों को लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जाता था.’

उन्होंने कहा, ‘महत्वपूर्ण ये नहीं कि कौन विधायक बने. महत्वपूर्ण ये है कि समाज की सुरक्षा कौन सरकार दे सकती है. इनकी लाल टोपी ही सुरक्षा के लिए खतरा है. इस लाल टोपी का मतलब दंगा, राहजनी, किसानों की ट्यूबवेल मोटर चोरी हो जाना.

आज वो लाल पोटली लेकर संकल्प ले रहे हैं. संकल्प लेना था तो तब लेते जब सचिन गौरव को जान न देनी पड़ती. भाजपा ने जो कहा वो करके दिखाया. महिलाओं, नौजवानों किसानों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनाकर दिखाया. आज मेरठ में रैपिड रेल देने जा रहे हैं. 40 मिनट में दिल्ली पहुच जाएंगे.’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पहले विकास का पैसा, गरीबों का पैसा इत्र वाले मित्र के पास चला जाता था. जब हम लोगों को मां लक्ष्मी का आदेश हुआ तो हमने बुलडोज़र खड़ी कर दी और दीवारों से नोटों की गड्डियां निकलीं. हमने विकास के लिए किसी का चेहरा, मत और मजहब नहीं देखा. आवास, शौचालय, राशन, बिजली सबको दी.

डबल इंजन की सरकार में डबल डोज राशन मिल रहा है. हमारे नागरिकों की चिंता हमारी ही है. हमने 5 लाख नौकरियां और 1 करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार दिया. यही विकास है. एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ माफ़िया की छाती और बुलडोज़र भी है. ये वही कर सकता है जिसके पास जज़्बा हो. सोच ईमानदार, काम दमदार, दमदार सरकार, यही तो है.’

आपके शहर से (मेरठ)

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker