Monday, May 16, 2022
HomeUttar PradeshUP Chunav 2022 Live Updates: बसपा ने अयोध्या में पांचों विधानसभा सीट...

UP Chunav 2022 Live Updates: बसपा ने अयोध्या में पांचों विधानसभा सीट के लिए घोषित किए प्रत्याशी

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित युवा संसद में हुआ हंगामा. कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने का हुआ प्रयास. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की स्याही फेंकने वाले युवक की पिटाई. लखनऊ उत्तर सीट से समाजवादी पार्टी ने नया प्रत्याशी उतारा है. सपा के प्रवक्ता प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा का टिकट काट दिया गया है. प्रो. अभिषेक मिश्रा पिछली सपा सरकार में मंत्री भी थे.

हरचंदपुर के बीजेपी उम्मीदवार राकेश सिंह ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां. आधा दर्जन समर्थको के साथ नामांकन करने पहुंचे राकेश सिंह. आचार संहिता का पालन करवाना भूले जिम्मेदार अधिकारी. बीजेपी की स्टार प्रचारक अपर्णा यादव अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंची रायबरेली. बछरांवा विधानसभा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया ज़ोरदार स्वागत.

- Advertisement -

संभल में सपा प्रत्याशी के भाई की गुंडई का मामला सामने आया है, जहां सपा को वोट न देने पर पर भाजपा नेता को धमकी एवं जाति सूचक शब्द कहने जैसे आरोप के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार मामला जुनावई के गांव भाबरूबरखेड़ा लक्ष्मीपुर का है, जहां सपा को वोट न देने पर धमकाने का आरोप है.

- Advertisement -

मौर्य जाति के भाजपा नेता रामवीर मौर्य ने गुन्नौर के सपा प्रत्याशी रामखिलाड़ी सिंह के भाई एवं सहयोगियों पर गुंडईकर सपा को वोट न देने पर धमकाने का आरोप लगाया है. भाजपा नेता की तहरीर पर सपा प्रत्याशी के भाई समेत तीन नामजदों और 10-15 अग्यात के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अयोध्या में पांचों विधानसभा सीट के लिए घोषित किए प्रत्याशी. रुदौली से चौधरी शहरयार, बीकापुर से सुनील पाठक, मिल्कीपुर से सूरज चौधरी, गोसाईगंज से राम सागर वर्मा और अयोध्या विधानसभा सीट से रवि प्रकाश मौर्या होंगे प्रत्याशी.

बहराइच के 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले पांचवें चरण के मतदान के लिए आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया. प्रत्याशी सुबह 11 बजे से 3 बजे तक करा सकेंगे नामांकन. नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम. इस बार प्रत्याशी घर बैठे ऑनलाइन भी कर सकेंगे नामांकन.

प्रयागराज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 3 फरवरी को कौशांबी जिले की सिराथू सीट से करेंगे नामांकन. सिराथू में पांचवें चरण में 27 फरवरी को होगा मतदान. केशव प्रसाद मौर्य इसी सीट से पहले भी 2012 में विधायक चुने जा चुके हैं.

ईडी के ज्वाईंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह बीजेपी में शामिल होंगे. उन्होंने ट्वीट करके वीआरएस स्वीकृत होने की जानकारी। दी. उनके भाजपा के टिकट पर सुल्तानपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा है.

मुरादाबाद जिला मुख्यालय पर नामांकन प्रक्रिया समाप्त होते ही अब प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह बाटे जाने का काम शुरू कर दिया गया है. सोमवार को मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र से आजाद उम्मीदवार महिला प्रत्याशी कमल कपूर कोर्ट पहुचीं, जहां उन्हें चुनाव चिह्न के रूप में ऑटो दिया गया है.

चुनाव चिह्न मिल जाने के बाद महिला प्रत्याशी कमल कपूर कोर्ट से बाहर आईं और साथ मौजूद समर्थकों के साथ मोबाइल फोन पर गाने लगवाकर उसपर नाचने लगीं. इतना ही नहीं महिला प्रत्याशी को गाना गाते व उसपर झूमता देखकर सभी हैरान रह गए थे.

hind morcha news app

Most Popular