Uttar Pradesh

UP Chunav 2022: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 89 प्रत्याशियों में से 37 महिलाओं को टिकट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में कांग्रेस (Congress) ने 89 प्रत्याशियों वाली तीसरी लिस्ट (Candidates Third List) बुधवार को जारी कर दी गई. तीसरी लिस्ट में भी कांग्रेस ने अपने वादे के मुताबिक 37 महिलाओं को टिकट दिया है.

पहली लिस्ट में भी कांग्रेस ने 50 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया था. जबकि दूसरी लिस्ट 16 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. गौरतलब है कि कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव में ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा देते हुए 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी.

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में जिन महिलाओं को टिकट मिला है, उसमें बेहट से पूनम कंबोज, बिजनौर से अकबरी बेगम, नूरपुर से बाला देवी सैनी, कुंदरकी से दरक्षा अहसान खान, नौगांवा सादत से रेखा सुखराज रानी, हाथरस से सरोज देवी, सिकंदरा राव से छवि वार्ष्णेय, अमांपुर से दिव्या शर्मा, मारहरा से तारा राजपूत,

जलेसर से नीलिमा राज, भोगांव से ममता राजपूत, शेखुपर से फराह नईम, बिथरी चैनपुर से अलका सिंह, हरगांव से डॉ ममता वर्मा, लहरपुर से अनुपमा द्विवेदी, महमूदाबाद से उषा देवी वर्मा, सिधौली से कमला रावत, गोपामऊ से सुनीता देवी, सांडी से आकांक्षा वर्मा, तिर्वा से नीलम शाक्य, भरथना से स्नेहलता दोहरे,

बिधूना से सुमन व्यास, रसूलाबाद से मनोरमा शंखवार, गरौठा से नेहा संजीव निरंजन, चित्रकूट से निर्मला भारती, जहानाबाद से कमला प्रजापति, पट्टी से सुनीता सिंह पटेल, बाराबंकी से गौरी यादव, मिल्कीपुर से नीलम कोरी, अलापुर से सत्यम्वदा पासवान, जलालपुर से रागिनी पाठक, भिनगा से वंदना शर्मा, श्रावस्ती से ज्योति वर्मा, बलरामपुर से बबिता आर्या, बांसी से किरण शुक्ल, पिपराइच से मेनिका पांडेय, पथरदेवा से अम्बर जहां.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker