Friday, January 21, 2022
HomeUttar PradeshUP Chunav: सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर...

UP Chunav: सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगाया विराम, जानें क्या कहा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने साफ किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वह कहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे, इस बात का फैसला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व करेगा.

सीएम योगी ने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ‘मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं, लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.’ योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं.

मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा, ‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा.’ उनसे जब पूछा गया कि कोई ऐसा कार्य जो वह अपने पांच साल के कार्यकाल में नहीं कर पायें, उन्होंने कहा, ‘जो हमने कहा था वे सब काम किये. ऐसा कोई काम नहीं बचा जिसका मुझे पश्चाताप हों.’

कुछ क्षेत्रों में विधायकों के प्रति नाराजगी होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘इस समय हमारी जनविश्वास यात्राएं निकल रही हैं. जनविश्वास यात्राएं हमारी तीन जनवरी को पूरी होने जा रही हैं. आप देखेंगे इसके बाद और भी अच्छा वातावरण प्रदेश में देखने को मिलेगा.’

जब मुख्यमंत्री योगी को यह बताया गया कि ऐसी चर्चा है कि मंत्रियों और विधायकों में यह डर हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका टिकट कट सकता है, उन्होंने कहा, ‘भाजपा एक विराट परिवार है. वहां व्यक्ति की भूमिका अलग-अलग समय में अलग-अलग होती है. यह आवश्यक नहीं कि एक व्यक्ति हमेशा सरकार में रहें. कभी वह संगठन का काम भी कर सकता हैं.’

‘चुनाव कब होंगे’ इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका निर्णय चुनाव आयोग ही करेगा तथा चुनाव के समय कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा.वहीं वर्ष 2017 के चुनाव और 2022 में होने वाले चुनाव में क्या फर्क नजर आता है?

इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ 2017 में हम राज्य सरकार की नाकामियों पर लड़ रहे थे, इस बार राज्य की कामयाबियों को आगे रख कर चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य सरकार ने विकास के कार्य किए हैं, उसी के आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं.’

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त करने संबंधी वादे पर उन्होंने कहा कि जनता जानती हैं कि 2017 से पहले प्रदेश के केवल पांच जिलों में ही बिजली आती थी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नए साल के पहले दिन शनिवार को यादव ने कहा कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ किया जाएगा. राज्य में 2017 से पहले सपा की सरकार थी.

जब योगी से पूछा गया कि कांग्रेस महिलाओं को स्कूटी देने की बात कह रही हैं, मुख्यमंत्री ने कहा, ‘राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ में भी तो कांग्रेस की सरकार हैं वहां उसने कितने लोगों को स्कूटी दे दी है.

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular