Saturday, May 21, 2022
HomeUttar PradeshUP Chunav: लखनऊ की लड़ाई होगी दिलचस्प, रीता बहुगुना के बेटे को...

UP Chunav: लखनऊ की लड़ाई होगी दिलचस्प, रीता बहुगुना के बेटे को टिकट दे सकती है सपा, मिल गए ये ‘सबूत’

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान के बीच अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) राजधानी की लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर बड़ा गेम प्लान कर रही है.

लखनऊ कैंट सीट (Lucknow Cantt Seat) पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भले ही उम्मीदवार का ऐलान कर दिया हो, मगर अभी इस सीट पर भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) को उतारने की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता.

सूत्रों की मानें तो अगर भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी (Rita Bahuguna Joshi News) के बेटे मयंक जोशी साइकिल की सवारी करते हैं तो समाजवादी पार्टी लखनऊ कैंट सीट से उन्हें उतार सकती है. इसके संकेत इस वजह से भी मिले हैं, क्योंकि पार्टी ने पहले जो नाम तय किया था, उसे होल्ड पर रख दिया है.

- Advertisement -

दरअसल, समाजवादी पार्टी ने लखनऊ कैंट से उम्मीदवार के तौर पर राजू गांधी के नाम का ऐलान किया है. मगर सूत्र बता रहे हैं कि अभी तक उन्हें समाजवादी पार्टी की ओर से फॉर्म नहीं दिया गया है. समाजवादी पार्टी ने राजू गांधी के नाम को होल्ड पर रखा है और वेट एंड वॉच वाली मोड में है.

सूत्र बता रहे हैं कि अगर मयंक जोशी समाजवादी पार्टी ज्वाइन करते हैं तो मुकाबले को दिलचस्प बनाने के लिए उन्हें राजू गांधी के बदले लखनऊ कैंट सीट से उतारा जा सकता है. बता दें कि भाजपा ने लखनऊ कैंट सीट से राज्य के कानून मंत्री बृजेश पाठक को इस सीट से उतारा है.

- Advertisement -

बता दें कि भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी शुरू से ही अपने बेटे मयंक के लिए लखनऊ कैंट से सीट की मांग करती रही हैं, मगर भाजपा ने यहां से टिकट नहीं दिया. रीता बहुगुना जोशी ने कहा था कि अगर पार्टी मयंक जोशी को लखनऊ कैंट सीट से टिकट देती है तो वह लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देंगी.

इसके लिए उन्होंने जेपी नड्डा को खत भी लिखा था. गौरतलब है कि मौजूदा भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी साल 2017 में चुनाव लड़ चुकी हैं और उन्होंने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को मात दी थीं. उस वक्त अपर्णा यादव लखनऊ कैंट सीट से सपा की प्रत्याशी थीं.

इससे पहले ऐसी खबर थी कि लखनऊ कैंट सीट से भाजपा या तो रीता बहुगुना जोशी के बेटे मयंक जोशी या फिर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को टिकट दे सकती है, मगर पार्टी ने दोनों में से किसी को भी टिकट नहीं दिया. इतना ही नहीं, बीजेपी ने स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है.

उनकी जगह सरोजनी नगर सीट से ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. राजेश्वर सिंह ने सोमवार को ही बीजेपी की सदस्यता ली थी. राज्य की महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह दोनों की निगाहें सरोजनी नगर विधानसभा सीट पर थीं.

hind morcha news app

Most Popular