Uttar Pradesh

UP Chunav: ‘योगी आदित्यनाथ दोबारा नहीं बन पाएंगे उत्तर प्रदेश के सीएम’, अखिलेश ने दिया यह अजीब सा तर्क

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नोएडा की धरती पर कदम न रखने के पीछे का रहस्य उजागर किया. उन्होंने कहा कि नोएडा जाने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं बच पाती है, इसीलिए मैं नोएडा नहीं गया.

अब हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) नोएडा जा चुके हैं, इसलिए अब वह दोबारा सीएम नहीं बन पाएंगे.’ अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत में यह दावा किया.

दरअसल यूपी के सियासी गलियारों में काफी समय से यह चर्चा रही है कि मुख्यमंत्री रहते हुए जो भी शख्स नोएडा (Noida Myth) जाएगा, उसकी सत्ता छिन जाएगी. सियासी जमात के बीच इस ‘अपशगुन’ का डर ऐसा रहा कि हर मुख्यमंत्री नोएडा जाने से बचता रहा. इसे ऐसे समझ सकते हैं कि अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा मेट्रो का शिलान्यास भी लखनऊ से ही किया था.

हालांकि योगी आदित्यनाथ ने इस मिथक को तोड़ते हुए वर्ष 2022 में ही नोएडा का दौरा किया था.वहीं एक सवाल के जवाब में सपा सुप्रीमो ने कहा कि श्रीकृष्ण हमारे कुल देवता हैं. हम सभी देवी-देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं. कोई भी देवता किसी एक व्यक्ति या पार्टी का नहीं होते हैं. इस बार जनता भाजपा को राधे-राधे कहकर सत्ता से विदा कर देगी.’

वहीं अखिलेश यादव ने इसके साथ ही स्वीकार किया कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना उनकी बड़ी गलती थी. अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के साथ समझौता एक बड़े मिशन को लेकर किया था. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अब समान विचारधारा वाले दलों के साथ उनका गठबंधन हुआ है. सभी को साथ लेकर विधानसभा चुनाव जीतेंगे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker