Uttar Pradesh

UP Chunav: मंत्री और विधायक पर आरोप लगाकर दरोगा ने भरी सभा में दिया इस्तीफा, कहा- BJP वालों ने खून पी रखा है

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के दौरान अजब गजब रंग देखने को मिल रहे हैं. इस बीच प्रदेश के बुलंदशहर में वन विभाग के दरोगा द्वारा नौकरी छोड़कर सियासत में उतरने का मामला सामने आया है.

दरअसल वन विभाग में तैनात दरोगा अजीत भड़ाना (Forest Department Inspector Ajit Bhadana) के सिर पर सियासी खुमार चढ़ गया है. इस वजह से उन्‍होंने वर्दी उतार कर राष्‍ट्रीय लोकदल की लाल टोपी पहन ली है.

यही नहीं, वन विभाग में बतौर दरोगा कार्यरत अजीत भड़ाना ने बुलंदशहर के प्रभारी और मंत्री अशोक कटारिया समेत भाजपा विधायक और भाजपा नेताओं पर भाजपाके पक्ष में वोट करने का आरोप लगाया है. वन दरोगा मेरठ के मवाना स्थित करीमनगर गांव में सपा और रालोद प्रत्याशी की चुनावी चौपाल में वर्दी पहन कर पहुंचा और माइक थामकर अपने इस्तीफे की घोषणा की है. हालांकि वन दरोगा अजीत भड़ाना ने बुलंदशहर की डीएफओ को ऑनलाइन इस्तीफा भेज दिया है.

35 साल से वन विभाग में कर रहे थे नौकरी

बहरहाल, वन विभाग के दरोगा अजीत भड़ाना के इस्तीफे की घोषणा का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वह वन विभाग में पिछले 35 साल कार्यरत हैं. यही नहीं, अजीत भड़ाना के इस्तीफे की डीएफओ बुलंदशहर ने भी पुष्टि की है.

यूपी में कब-कब है मतदान

उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

2017 विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker