Uttar Pradesh

UP Chunav: अखिलेश की पार्टी ने जारी की 30 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, मुलायम सबसे ऊपर, चाचा शिवपाल नदारद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी Samajwadi Party की ओर से स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में 30 प्रचारकों के नाम शामिल किए गए हें. इसमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव के साथ हाल ही में भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल है.

हालांकि, साइकिल छाप पर चुनाव लड़ रहे अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को इस सूची में कहीं जगह नहीं मिली है. बता दें कि शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का समाजवादी पार्टी में फिलहाल विलय नहीं हुआ है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के​ लिए सभी दलों की ओर से ताकत झोंकनी शुरू कर दी गई है. बड़ी चुनावी रैलियों पर तो अभी रोक है, लेकिन इसके साथ ही प्रचारकों की लिस्टें जारी जरूर की जा रही हैं. समाजवादी पार्टी की ओर से भी स्‍टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें 30 नेताओं के नाम शामिल हैं.

इस लिस्ट में सबसे ऊपर मुलायम सिंह यादव का नाम है. उसके बाद अखिलेश यादव, किरणमय नंदा, रामगोपाल यादव, जया बच्चन, डिंपल यादव, नरेश उत्तम का नाम भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में हाल ही में भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का नाम भी शामिल है. उनके साथ ही राजपाल कश्यप, राजीव राय, राम आसरे विश्वकर्मा भी स्टार प्रचारकों में शामिल किए गए हैं. किसान नेता तेजेंद्र सिंह विर्क भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट जारी कर दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)स्टार प्रचारकों की सूची में रामगोविंद चौधरी, रामजीलाल सुमन, रमेश प्रजापति, हरेंद्र मलिक, जावेद अली खान, श्यामलाल पाल, सुधीर पंवार, मिठाई लाल भारती, मो. फहद, प्रदीप तिवारी, सिद्धार्थ सिंह, राहुल भारती, किरण पाल कश्यप, सुधाकर कश्यप, बच्ची सैनी, विनय पाल, हरिश्चन्द्र प्रजापति के नाम शामिल किए गए हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker