Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar PradeshUP Assembly Election 2022: चुनाव से पहले यूपी में दो जगह से...

UP Assembly Election 2022: चुनाव से पहले यूपी में दो जगह से 32 लाख की शराब और कैश बरामद

नोएडा : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के तहत 7 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना वाला है. शराब और रुपयों के लेनदेन सहित अन्य गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ चुनाव आयोग (Election Commission) सख्त है. इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में दो जगह से शराब और कैश जब्त किए हैं.

गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) और मथुरा (Mathura) में हुई कार्रवाई में करीब 32 लाख रुपये मूल्य की शराब (Alcohol Seized) और करीब पौने तीन लाख रुपये जब्त किए हैं. 66 सौ लीटर से ज्यादा शराब दिल्ली से लाई जा रही थी, जबकि रुपयों के साथ हिरासत में लिया गया ड्राइवर रुपयों के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दे पाया.

- Advertisement -

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले की पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही गाड़ियों की जांच के दौरान एक कार से कथित तौर पर 2.71 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं. पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि नोएडा के सेक्टर 54 में पुलिस और उड़न दस्ते विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार रात वाहनों की जांच कर रहे थे, इसी दौरान एक कार को जांच के लिए रोका गया.

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि कार में से 2.71 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और कार चालक इस रकम के बारे में स्पष्टीकरण देने में नाकाम रहा. अधिकारी के मुताबिक, इस रकम को जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बाबत आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है. ज्ञात हो कि जिले में 10 फरवरी को मतदान होना है.

मथुरा में 32 लाख से अधिक की शराब बरामद

मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बाजना के निकट रविवार को 32 लाख रुपये मूल्य की 6600 लीटर से अधिक शराब बरामद की गई है. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने कहा, ‘पुलिस ने विभिन्न प्रकार की शराब से भरे 550 बक्से बरामद किए हैं. यह शराब दिल्ली से लाई गई थी.’

पुलिस के अनुसार, शराब की बरामदगी राजमार्ग पुलिस स्टेशन और विशेष कार्य समूह के संयुक्त अभियान के तहत की गई है. शराब की खेप आगरा ले जाई जा रही थी. ग्रोवर ने कहा कि गिरफ्तार किए गए ड्राइवर – जम्मू निवासी जोगेन्दर सिंह (32) को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

hind morcha news app

Most Popular