Monday, May 16, 2022
HomeUttar PradeshUP : 14 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती,...

UP : 14 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती, कौन गया वेटिंग में

लखनऊ. सूबे में योगी सरकार की वापसी के बाद सबसे बड़ा फेरबदल पुलिस विभाग में देखने को मिला है. गुरुवार देर रात सरकार ने 14 आईपीएस अफसरों के तब्दले करते हुए उन्हें नई तैनाती दी. हालांकि कुछ अफसरों को वेटिंग लिस्ट में भी डाल दिया गया है. जिन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है उनमें से कुछ नए अफसर हैं जो 2017-18 बैच के आईपीएस है. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बाद से ही पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल की ख़बरें आ रही थीं, इसी पर मुहर लगाते हुए 14 आईपीएस अफसरों को बेहतर कानून व्यस्था के लिए जिलों में तैनाती दी गई है.

आईपीएस विकास वैद्य हाथरस के नए पुलिस कप्तान बनाए गए हैं. सहारनपुर ग्रामीण के अपर पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल को कुशीनगर का पुलिस कप्तान बनाया गया है. जबकि पुलिस अधीक्षक कुशीनगर रहे सचिन्द्र पटेल को वेटिंग में डाल दिया गया है. इसी तरह बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को एसएसपी बनाकर मुरादाबाद में तैनाती दी गई है.

- Advertisement -

मुरादाबाद के एसएसपी रहे बबलू कुमार को तैनाती नहीं मिली है और उन्हें प्रतीक्षा सूची में दाल दिया गया है. हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. जबकि अमरोहा की पुलिस अधीक्षक रहीं पूनम को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक आईपीएस पूनम के खिलाफ जिले के बड़े नेताओं ने शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है.

इन्हें भी मिली तैनाती

- Advertisement -

इसी तरह राजेश सक्सेना को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर, पुलिस अधीक्षक रामपुर अंकित मित्तल को सेनानायक 8वीं बटालियन पीएसी, बरेली, अशोक कुमार को पुलिस अधीक्षक रामपुर, पुलिस अधीक्षक संत कबीरनगर कौस्तुभ को महराजगंज एसपी और अपर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर नगर सोनम कुमार को संतकबीर नगर का पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है. सभी अफसरों को तत्काल प्रभाव से चार्ज संभालने के निर्देश दिए गए हैं.

hind morcha news app

Most Popular