Uttar Pradesh

UP : शराब के शौकीनों को करनी होगी जेब ढीली, आज से महंगी हो गई बोतल, जानें रेट्स

लखनऊ. 1 अप्रैल से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब (UP Liquor Price) के शौकीनों को जाम छलकाने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. नई आबकारी नीति (New Excise Policy) के तहत शुक्रवार से सस्ती शराब के पौव्वा, अद्धी और बोतल की कीमतों में इजाफा किया गया है. टेट्रा पैक वाली शराब 10 रुपये प्रति पैक महंगी हो गई है. वहीं, 150 रुपये से कम वाले पव्वे की शीशी भी 10 रुपये तक महंगी हो जाएगी। इसी ब्रांड में अद्धी की बोतल 20 रुपये और 750 एमएल वाली बोतल की कीमत में 40 रुपये की वृद्धि की गई है.

जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि रेगुलर ब्रांड या ऐसी अंग्रेजी शराब जिनके पव्वे की कीमत 150 रुपये या इससे अधिक है, उनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. शराब की नई कीमतों पर गुरुवार को पूरे दिन गोदामों में जद्दोजहद चली. सिस्टम पर नए रेट अपलोड किए गए. इतना ही नहीं पुराने स्टॉक्स को ख़त्म करने की भी होड़ दिखी. हालांकि पुराने स्टॉक्स को 10 अप्रैल तक खत्म किया जा सकेगा. उसके बाद नई रेटलिस्ट के तहत बिक्री होगी.

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च 2021 में भी शराब की कीमतों में वृद्धि की गई थी. उस वक्त सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से कोविड सेस लगाया था. जिसकी वजह से 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक की वृद्धि की गई थी. बता दें आबकारी विभाग सरकार के लिए सबसे ज्यादा राजस्व मुहैया करवाता है. विभाग को उम्मीद है कि कीमतों में वृद्धि से राजस्व के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकेगा.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker