Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar PradeshUP : भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई का दौर जारी, 3 IAS अफसरों...

UP : भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई का दौर जारी, 3 IAS अफसरों का तबादला, हटाई गई मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन की MD कंचन वर्मा

लखनऊ. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लगातार भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई का दौर जारी है. इसी के तहत एक बार फिर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 आईएएस अफसरों को हटाने के निर्देश जारी किए हैं. इस कड़ी में यूपी मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन की एमडी कंचन वर्मा को हटा दिया गया है. उनकी जगह मुथुकुमारसामी बी. मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन का नया एमडी बनाया गया है. फिलहाल कंचन वर्मा को वेटिंग में डाला गया है. जबकि राजस्व परिषद से संबद्ध बृजेश नारायण सिंह विशेष सचिव औद्योगिक विकास बनाए गए है.

उधर, बुधवार शाम बाराबंकी में तैनात वाणिज्य कर की असिस्टेंट कमिश्नर अंजलि चौरसिया को निलंबित कर दिया था. इस कार्रवाई से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है. योगी सरकार ने 17 अप्रैल को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए आजमगढ़, सीतापुर व हापुड़ में नए जिलाधिकारियोंके साथ ही 6 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए थे. अब चर्चा है कि अन्य कुछ अधिकारी भी सीएम की लिस्ट में हैं जिन पर इसी तरह से भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

पहले भी की कार्रवाई

- Advertisement -

इससे पहले सीएम योगी भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर चुके हैं. गाजियाबाद के एसएसपी के साथ ही दो डीएम भी निलंबित किए जा चुके हैं. इन सभी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप थे. इन आरोपों की शिकायत मिलने के बाद सीएम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इन सभी को तत्काल निलंबित कर दिया. अब बताया जा रहा है कि कई अन्य अधिकारियों पर भी ऐसी कार्रवाई की जा सकती है.

hind morcha news app

Most Popular