Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar PradeshSarkari Naukri : यूपी के ग्राम्य विकास विभाग में स्टेनोग्राफर व जूनियर...

Sarkari Naukri : यूपी के ग्राम्य विकास विभाग में स्टेनोग्राफर व जूनियर क्लर्क होंगे भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ग्राम्य विकास विभाग में स्टेनोग्राफर व कनिष्ठ लिपिकों के पद रिक्त हैं, उन्हें जल्द ही भरने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) इसके लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा।

योगी सरकार का युवाओं को रोजगार देने पर विशेष जोर है, इसलिए विभाग तेजी से खाली पदों का ब्योरा भेज रहे हैं। ग्राम विकास अधिकारियों के 2112 पदों का अधियाचन पहले ही तैयार हो चुका है। अभी तक स्टेनोग्राफर व कनिष्ठ लिपिकों के जिला कार्यालयों में 52, मंडल मुख्यालयों पर 28 पद रिक्त होने की सूचना मिली है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्ती आयोगों के अध्यक्षों के साथ पिछले दिनों बैठक करके निर्देश दिया था कि भर्तियां तेजी से और पारदर्शिता के साथ पूरी की जाएं। इसी के साथ विभाग प्रमुखों को रिक्त पदों का ब्योरा भेजने को कहा था, उसी के बाद से विभागों में खाली पदों की संख्या जुटाई जा रही है।

- Advertisement -

ग्राम विकास अधिकारियों के 2112 पद काफी समय से खाली हैं, इन पदों पर नियुक्तियां होने से ग्रामीण विकास और तेज गति से हो सकेगा। ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों ने मंडल व जिला मुख्यालयों से भी स्टेनोग्राफर व कनिष्ठ लिपिक के खाली पदों का अधियाचन तैयार किया है। जिला कार्यालयों में 52, मंडल मुख्यालयों पर 28 पद रिक्त होने की सूचना मिली है। इन पदों का अधियाचन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा रहा है।

hind morcha news app

Most Popular