Saturday, May 21, 2022
HomeUttar PradeshLucknow News: ट्रैफिक चालान से बचने के लिए लड़की ने लगाया गजब...

Lucknow News: ट्रैफिक चालान से बचने के लिए लड़की ने लगाया गजब का दिमाग, पुलिस के सामने यूं खुला भेद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) में ठाकुरगंज पुलिस ने धोखाधड़ी के एक अजीबोगरीब मामले का खुलासा किया है. यहां चालान से बचने के लिए एक युवती ने अपनी स्कूटी पर दूसरी युवती की स्कूटी का नंबर लगा लिया.

इस मामले का खुलासा हुआ तब हुआ जब असल नंबर वाली युवती के पास अक्सर चालान आने लगे. ठाकुरगंज पुलिस ने इस मामले में सफिया उर्फ अलीशा नाम की युवती को धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में गिरफ्तार किया है.

- Advertisement -

डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि चालान से बचने के लिए आरोपी युवती अपनी स्कूटी पर पीड़ित युवती की नंबर प्लेट लगाकर चलती थी. थाना ठाकुरगंज के बालागंज इलाके के रहने वाले रविंद्र कुमार ने जून 2020 में लखनऊ ट्रैफिक पुलिस में शिकायत की थी कि उनकी बेटी की स्कूटी जुपिटर घर में खड़ी है, लेकिन उसके ऑनलाइन चालान आ रहे हैं.

- Advertisement -

हद तो तब हो गई जब इन चालानों की रक़म एक लाख रुपये तक पहुंच गई. रविंद्र की शिकायत पर ट्रैफिक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाला तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. सीसीटीवी फुटेज से साफ हो गया कि पीड़िता की स्कूटी का नंबर आरोपी युवती ने अपनी स्कूटी पर लगा रखा था.

इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर ठाकुरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी युवती के आने-जाने का रास्ता पुलिस को मिल गया, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर सफिया उर्फ अलीशा को स्कूटी समेत गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक सफिया ने पूछताछ में कबूला है कि चालान से बचने के लिए वो दूसरे का नंबर अपनी स्कूटी की नंबर प्लेट पर इस्तेमाल करती थी.

hind morcha news app

Most Popular