Uttar Pradesh

LIVE: डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव का सियासी रण काफी दिलचस्प होता जा रहा है। एक तरफ जहां नेताओं का दल-बदल जारी है। वहीं एक-दूसरे पर निशाना साधने का भी सिलसिला जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के बाद राष्ट्रीय लोक दल ने चुनाव आयोग से ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने तंज कसा है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, शायद उनके कुछ और सपने हैं। दूसरी तरफ माना जा रहा है कि बीजेपी दो फरवरी को उत्तराखंड के लिए चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि यदि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन और ड्योढ़ा लागू की जाएगी। इसके अलावा सभी दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं।

Wed, 26 Jan 2022 01:13 PM कांग्रेस की 17 विधानसभा सीटों पर मंथन, जल्द जारी हो सकती है लिस्ट

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने दो सूची जारी कर चुकी है। पहली सूची में 53 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी, जबकि दूसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी थी। पार्टी सूत्रों की मानें तो दूसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के साथ ही कांग्रेस में विरोध शुरू हाे गया है।

Wed, 26 Jan 2022 01:10 PM डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से उतारे जाने के बाद दिनेश शर्मा और स्वतंत्रदेव सिंह के भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

Wed, 26 Jan 2022 10:02 AM लखनऊ कैंट से किसे मिलेगा टिकट? BJP विधायक ने कहा- अपर्णा को नहीं

लखनऊ कैंट से बीजेपी के विधायक सुरेश चंद्र तिवारी ने कहा है कि लखनऊ कैंट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे या अपर्णा यादव को टिकट नहीं मिलेगा। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है कि पार्टी उन्हें एक बार फिर मौका देगी।

Wed, 26 Jan 2022 10:00 AM पार्टी करेगी मेरा फैसला: आरपीएन सिंह

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले आरपीएन सिंह ने कहा कि बीजेपी आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में उनकी भूमिका पर फैसला करेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि परिवार में उनके अलावा कोई और चुनाव नहीं लड़ रहा है।

Wed, 26 Jan 2022 09:51 AM सपा ने 66 ओबीसी उम्मीवारों को दिया टिकट

बीजेपी के नक्शेकदम पर चलते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए जारी 159 उम्मीदवारों की पहली सूची में बड़ी संख्या में ओबीसी प्रत्याशियों को टिकट दिया है। पार्टी ने 66 ओबीसी उम्मीवारों को चुनावी रण में उतारा है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में ऊंची जातियों, मुसलमानों और दलित उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है।

Wed, 26 Jan 2022 09:46 AM शशि थरूर ने आरपीएन सिंह पर कसा तंज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बीजेपी में शामिल होने पर शशि थरूर ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, शायद उनके कुछ और सपने हैं, अब उधर भी सब अपना सा है, अब उधर भी तो सभी अपने हैं। (कांग्रेस युक्त भाजपा!)’

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker