Uttar Pradesh

IT Raid News: वाराणसी और जौनपुर में ज्वेलर्स पर आयकर छापा, चुनाव प्रचार के लिए करोड़ों रुपये देने का शक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर इलाके में आयकर विभाग (Income Tax Raid) की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कई संदिग्ध कारोबारियों के घर और दुकानों पर छापेमारी कर रही है. इन पर कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं को अवैध तरीके से लाखों-करोड़ों रुपये की मदद /संदिग्ध तरीके से लेनदेन करने का आरोप लगा है.

उत्तर प्रदेश में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए लाखों-करोड़ों रुपये जमा करने, लेनदेन करने से संबंधित मिली महत्वपूर्ण इनपुट्स के आधार पर इनकम टैक्स विभाग ने कई टीमों का गठन करके सोमवार सुबह करीब आठ बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कई ज्वेलर्स के खिलाफ कुछ दिनों पहले ही इनपुट्स मिला था.

कहां-कहां हो रही है इनकम टैक्स की छापेमारी?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गहना कोठी ज्वेलर्स, कृतिकुंज ज्वेलर्स के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. गहना कोठी (Gehna Kothi Jewellery shop) खुद को जौनपुर का सबसे उम्दा गुणवत्ता वाला ज्वेलरी निर्माता (Best Jewellery Shop in Jaunpur) बताता रहा है. इस ज्वेलरी शॉप के प्रमुख फिलहाल विनीत सेठ सहित कई अन्य पारिवारिक सदस्य हैं.

वहीं दूसरे सर्च लोकेशन की बात करें तो कृतिकुंज ज्वेलर्स ( Kriti kunj Jewellers ) के मालिक नन्हेलाल वर्मा हैं, जिनके आवास सहित अन्य लोकेशन पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है और दस्तावेजों सहित अन्य सबूतों को खंगाला जा रहा है.

कृतिकुंज ज्वेलर्स के मालिक नन्हेलाल वर्मा के दामाद के खिलाफ 6 महीने पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) की टीम ने भी आय से अधिक मामले से संबंधित मामले के आरोप में छापेमारी की थी. नन्हेलाल वर्मा के दामाद रेलवे विभाग ( Indian Railway ) में अधिकारी हैं. सूत्रों के मुताबिक, उस छापेमारी के दौरान भी सीबीआई ने काफी सबूत जब्त किए थे.

इस सर्च ऑपरेशन के दौरान क्या -क्या सबूत, दस्तावेज समेत अन्य सामग्री मिली है, इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि मंगलवार शाम या फिर सर्च ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही बताया जा सकता है. हालांकि खबर लिखे जाने तक हमें ये जानकारी मिली है कि इनकम टैक्स विभाग को काफी महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker