Wednesday, January 19, 2022
HomeUttar PradeshIPS असीम अरुण का VRS हुआ स्वीकार, बीजेपी के टिकट पर यूपी...

IPS असीम अरुण का VRS हुआ स्वीकार, बीजेपी के टिकट पर यूपी की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

लखनऊ. कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर आईपीएस असीम अरुण (IPS Asim Arun) का वीआरएस (VRS) स्वीकार हो गया है. वह 15 जनवरी को रिटायर हो जाएंगे. दो दिन पहले ही कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहते हुए उन्होंने वीआरएस मांगा था. असीम अरुण बीजेपी (BJP) में शामिल होकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक असीम अरुण कन्नौज सदर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. असीम अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह यूपी एटीएस और यूपी 112 के भी प्रमुख रह चुके हैं. असीम अरुण के अलावा ED के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने भी वीआरएस ले लिया है. वह भी बीजेपी टिकट पर आगामी विधानसभा में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही असीम अरुण ने फेसबुक पर वीआरएस लेने की घोषणा की थी. उन्होंने जारी किए गए बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है. फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि वह अब राष्ट्र और समाजसेवा नए रूप में करना चाहता हूं.

योगी आदित्यनाथ ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा है. इसके बाद से उनके विधानसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं.कन्नौज से लड़ सकते हैं चुनाव
बता दें कि असीम अरुण कन्नौज के ही रहने वाले हैं.

लिहाजा बीजेपी उन्हें कन्नौज सदर सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है. मौजूदा समय में कन्नौज लोकसभा सीट पर कब्ज़ा है. इससे पहले यह सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी इस सीट से सांसद रह चुकी हैं.

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular