Uttar Pradesh

IPL 2022: लखनऊ सुपरजायंट्स ने लॉन्च किया लोगो, तिरंगा, गरुड़ और ‘जय तिलक’ का दिखा संगम

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) में 2 नई टीमें जुड़ जाएंगी. इनमें से एक लखनऊ फ्रेंचाइजी है जिसका नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) रखा गया है.

इस टीम ने अपना लोगो सोमवार को लॉन्च कर दिया. आरपी संजीव गोयनका के मालिकाना हक वाली इस फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर लोगो से जुड़ी कहानी भी शेयर की है. लखनऊ टीम के लोगो में एक बल्ला दिख रहा है जिस पर गरुड़ के आकार में तिरंगे से पंख लगाए गए हैं. नीचे की तरफ फ्रेंचाइजी का पूरा नाम लिखा है.

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया, जिसमें एक गेंद आग उगलती हुई बल्ले पर छूती है जो तलवार की तरह धार लिए हुए है. लोगो में एक बल्ला है जिसके बीचों-बीच गेंद दिख रही है. सबसे नीचे की तरफ फ्रेंचाइजी का पूरा नाम लिखा है जो नीले रंग में है.

एक मैसेज में बताया गया है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी का लोगो प्राचीन भारत की पौराणिक कथाओं से प्रेरित है. इसमें पक्षी गरुड़- जिसकी हवा में रफ्तार सबसे तेज मानी जाती है, बैठा है. गरुड़ ने हमें टीम के पंखों वाला प्रतीक बनाने के लिए प्रेरित किया है. गरुड़ हर भारतीय संस्कृति में सर्वव्यापी है. इकाई के तिरंगे पंख प्रतीकात्मक रूप से लखनऊ सुपर जायंट्स की अखिल भारतीय अपील का प्रतिनिधित्व करते हैं.’

इसमें आगे लिखा गया है, ‘पक्षी के शरीर को नीले रंग के बल्ले से क्रिकेट को दर्शाने के लिए बनाया गया है, नारंगी रंग की सीम के साथ एक लाल गेंद भी है. यह एक शुभ ‘जय तिलक’ की तरह है. लखनऊ सुपर जायंट्स हर भारतीय की टीम है. यह एक ऐसी टीम है जो देश को एकजुट करती है.’

केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान होंगे जिन्हें 17 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में टीम के साथ जोड़ा गया है. वह इससे पहले पंजाब किंग्स की कमान संभाल रहे थे. राहुल आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने हाल में वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की कमान संभाली थी.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker