Uttar Pradesh

Earthquake in Ayodhya: भूकंप के झटकों से कांपी राम नगरी, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) की धरती गुरुवार रात करीब 12 बजे भूकंप (Earthquake) के झटकों डोल उठी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 रही और इसका केंद्र जमीन से 15 किलोमीटर नीचे नेपाल में था. हालांकि भूकंप से किसी तरह के जानमाल की जानकारी नहीं मिली है. झटकों से घबराकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार रात 11 बजकर 59 मिनट और 22 सेकेंड पर भूकंप आया. इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई है. सेंटर के अनुसार इसका केंद्र जमीन से 15 किलोमीटर नीचे था. वहीं देर रात कुछ लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए और लोग घरों से बाहर निकल आए.


टांडा(अम्बेडकरनगर) गंगा जमुनी तहजीब के लिए प्रसिद्ध है टांडा नगर में मुशायरे का आयोजन नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय कौमी इंटर कॉलेज में किया जायेगा कार्यक्रम को लेकर टांडा नगर वासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रही है मुशायरा 9 जनवरी दिन रविवार को सायं काल किया जाएगा गौरतलब है कि प्रदेश उर्दू अकादमी व पयामे फाउंडेशन के तत्वाधान में आगामी 09 जनवरी दिन रविवार की शाम 5:30 बजे से रात्रि 10 बजे के बीच टाण्डा नगर क्षेत्र में संचालित प्रसिद्ध कौमी इंटर कॉलेज के प्रांगण में ऑल इंडिया मुशायरा का भव्य आयोजन किया गया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker