Uttar Pradesh

UP : फूड सिक्योरिटी ऑफिसर बता डॉक्टर से रचाई शादी, बेरोजगार पति की सच्चाई जान पत्नी पहुंची थाने

यूपी के बांदा (Banda News) में एक महिला डॉक्टर (डेंटिस्ट) और उसके परिवार से धोखाधड़ी (Banda Fraud Case) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसकी शादी 2017 में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई थी. शादी से पहले लड़के के पिता ने बताया था कि उनका बेटा फूड सिक्योरिटी ऑफिसर है. जिस पर उसके पिता ने 10 लाख रुपये नगद,

एक लग्जरी गाड़ी, जेवरात व अन्य सामान दहेज में दिए. लेकिन जब वह ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसका पति कोई जॉब नहीं करता. आरोप है कि शादी के बाद भी लड़के वालों ने 10 लाख रुपये दहेज की मांग की. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति आये दिन शराब पीकर मारपीट करता है. उसे जान से मारने की कोशिश करता है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के अर्दली बाजार मोहल्ले की रहने वाली वर्षा का रिश्ता मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बिलौवा निवासी बृजेश कुमार से तय हुआ था. 23 फरवरी 2017 को दोनों की धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाज से शादी हो गई. शादी के दौरान वर्षा के पिता को बताया गया था कि बृजेश एफसीआई में फूड सिक्योरिटी ऑफिसर पद पर तैनात है. लड़के की सरकारी नौकरी को देखते हुए वर्षा के पिता ने शादी करवाई. इसके साथ ही 10 लाख रुपये नगद, 20 तोला सोने के जेवरात और हुंडई कार दहेज में दिया. साथ ही अन्य गृहस्थी का सामान जैसे- टीवी, फ्रिज, एसी, अलमारी, बेड आदि दिया.

शादी के बाद खुली बृजेश और उसके परिवारवालों की पोल

शादी के बाद वर्षा खुशी-खुशी अपने ससुराल पहुंची. जहां कुछ दिन बाद उसे बृजेश की सच्चाई का पता चला कि वह कोई जॉब नहीं करता है. वर्षा के मुताबिक, बृजेश व उसके परिवार ने जाली परिचय पत्र बनवाकर धोखाधड़ी की. वर्षा ने अपने पिता को बताया कि बृजेश फर्जी ऑफिसर बना हुआ है और पैसे की मांग कर रहा है. जिसके बाद पीड़िता के पिता रिश्तेदारों के साथ बेटी के ससुराल गए. वहां बृजेश और उसके परिवारवालों ने वर्षा के परिजनों से दहेज के रूप में और 10 लाख रुपये की मांग की.

पति, सास-ससुर समेत कुल सात लोगों पर FIR

हालांकि, इस पर गांव में पंचायत हुई. जहां मामले को किसी तरह सुलझा दिया गया. कुछ दिन बाद दोबारा वर्षा पर मायके से 10 लाख रुपये लाने का दबाव बनाया गया. अंत में प्रताड़ना झेल कर परेशान हो चुकी वर्षा ने पूरी आपबीती अपने मां-बाप से बताई. जिसके बाद परिजन उसे ससुराल से मायके ले आए. पीड़िता का आरोप है कि पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है. इतना ही नहीं बल्कि कई बार उसे जान से मारने की कोशिश भी की है. फिलहाल पीड़िता ने महिला थाने में तहरीर दे दी है. जिसके आधार पर पीड़िता के पति, सास-ससुर, ननद ,जेठ-जेठानी समेत कुल 7 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

सीओ ने दिया बयान

इस मामले पर सीओ राकेश कुमार सिंह ने कहा, “मामला संज्ञान में आया है. जिसपर प्रार्थी के आवेदन पत्र पर 419, 420 समेत दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्रवाई की जा रही है. विवचेना के बाद साक्ष्य पाए जाने पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी.”

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker