Uttar Pradesh

75th Independence Day Celebrations : सोनभद्र में लहराया 151 फीट का तिरंगा, स्कूलों में देशभक्ति से प्रेरित कार्यक्रमों का आयोजन

सोनभद्र। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर सोमवार को सोनांचल में 151 फीट के तिरंगा के साथ यात्रा निकली। जिले भर झूम कर तिरंगा लहराया। जिले में जगह जगह निकली प्रभात फेरी में शामिल बच्चों के देशभक्ति के नारों से पूरा सोनांचल गूंज उठा। सरकार व गैर सरकारी स्कूलों में देशभक्ति से प्रेरित कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर सोमवार को राबर्ट्सगंज नगर में उद्भव सेवा समिति ने 151 फीट लंबे तिरंगा के साथ यात्रा निकाली। यात्रा पूरे नगर का भ्रमण कर बढ़ौली चौक पर आकर समाप्त हुई।

इस दौरान पूरा नगर तिरंगा मय हो गया। जिला जज ने कचहरी व जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही सभी विभागों के विभागाध्यक्षो ने अपने अपने विभागों में ध्वजारोहण किया। इसके बाद सुबह 9 बजे जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में ध्वजारोहण कर देशभक्ति के नारे लगाए गए।

ध्वजारोपण के बाद राष्ट्रगान से पूरा सोनांचल गूंज उठा। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर जिले के विभिन्न स्कूलों व कालेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर लोगों में जोश भर दिया।  जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की पत्नियों को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मानित किया। इसके बाद जिला अस्पताल में मरीजों में फल वितरण तथा शहीद स्थल परासी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

75th Independence Day Celebration

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker