Uttar Pradesh

होटल में संबंध बनाए, फिर मांगी 6 लाख रुपए की रंगदारी; कथित रेप पीड़ित शिक्षिका अरेस्ट

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक कथित दुष्कर्म पीड़ित शिक्षिका और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने आरोपी से रंगदारी मांगने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि शिक्षिका से यौन शोषण के आरोप में उसी के कॉलेज के प्रबंधक के पति वीरेश शर्मा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. शर्मा की गिरफ्तारी के एक दिन बाद तीन अगस्त को उसके पुत्र की शिकायत पर शिक्षिका समेत चार लोगों के विरुद्ध रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने पीड़िता और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनंद ने मंगलवार को घटना का ब्यौरा देते हुए बताया कि थाना तिलहर अंतर्गत कपसेडा गांव के एक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली 22 वर्षीय शिक्षिका का उसी के कॉलेज के प्रबंधक के पति ने कथित रूप से यौन शोषण किया था, जिसकी प्राथमिकी पीड़िता के पिता ने 27 जून को तिलहर थाना में दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि शर्मा पीड़िता को विद्यालय के काम से शाहजहांपुर ले गया और वहीं एक होटल में उससे दुराचार किया और बाद में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया. इसके बाद आरोपी शर्मा को पुलिस ने दो अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था.

एसपी ने कहा कि आरोपी शर्मा की गिरफ्तारी के एक दिन बाद ही उसके बेटे ने पीड़ित शिक्षिका और उसके सहयोगियों के खिलाफ ब्‍लैकमेल कर रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि शर्मा के पुत्र ने तीन अगस्त को पीड़ित और राजन, आमिर, राजबहादुर के विरुद्ध वीडियो बनाकर रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर मंगलवार को पुलिस ने पीड़ित, राजन तथा आमिर को गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस ने 15 हजार रुपये नकद और मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं.

एसपी ने आरोपियों से हुई पूछताछ के हवाले से बताया कि शिक्षिका और उसके करीबी राजन को कुछ पैसों की जरूरत थी, तभी उसने साजिश रची और शहर के एक होटल में वीरेश शर्मा के साथ संबंध बनाते हुए वीडियो बना लिया. वीडियो बनाने के लिए शिक्षिका ने राजन के ही मोबाइल का इस्तेमाल किया था. बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वीरेश शर्मा से छह लाख रुपये की मांग की गई.

शिक्षिका और उसके साथियों ने यौन शोषण के आरोपी शर्मा से छह लाख रुपये की रंगदारी मांगी तो लोक लाज के भय से उसने एक लाख रुपये दे दिए, लेकिन इसके बाद भी राजन ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया, जो बाद में वायरल हो गया. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता और डभौरा गांव निवासी राजन, आमिर और राजबहादुर के विरुद्ध बुधवार देर रात रंगदारी मांगने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker