Uttar Pradesh

सुल्तानपुर में थाने पहुंचकर लड़कियों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी, पुलिसकर्मियों ने भी दिया रक्षा का वचन

यूपी के सुल्तानपुर में पुलिसकर्मियों के लिए राखी यादगार रही क्योंकि वो जिन लड़कियों की रक्षा और सुरक्षा के लिए दिन-रात मुस्तैद रहते हैं उन्होंने थाने आकर पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। सुल्तानपुर में लड़कियों ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। सरस्वती शिशु वाटिका में पढ़ने वाली लड़कियां राखी बांधने कोतवाली नगर थाने पहुंचे।

लड़कियों का कहना था कि वे उन पुलिस वाले भाइयों को राखी बांधने आई हैं जो उनकी रक्षा कर रहे हैं। जो लोग अपने परिवार से सैकड़ों मील दूर रहते हैं ताकि हमारी रक्षा कर सकें। उन्हें त्योहार पर अपनी बहनों की कमी महसूस ना हो इसलिए वो उन्हें राखी बांधने आई हैं।

एसडीएम सदर चंद्र प्रकाश पाठक ने कहा कि थाने में आकर छात्राओं ने राखी बांधकर यह कहने की कोशिश की कि वे भी पुलिस की रक्षा के लिए खड़ी हैं। हमें यह देखकरअच्छा लगा। थाने आई लड़कियों को देख पुलिसवालों के भी चेहरे खिल उठे और उन्होंने अपनी धर्म की बहनों को कई उपहार और पैसे देकर उनको इस दिन को यादगार बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

शिक्षिका ने कहा कि पुलिस हमेशा लोगों की रक्षा करती है, लेकिन कभी-कभी ड्यूटी के कारण पुलिसकर्मी रक्षाबंधन के दिन अपनी बहनों के पास राखी बंधवाने तक नहीं जा पाते। ऐसे में स्कूल के छात्राओं ने थाने पहुंचकर पुलिसकर्मियों की कलाई पर राखी बांधी और उनकी लंबी उम्र की कामना की।

सरस्वती शिशु वाटिका की निदेशक पूनम सिंह ने कहा कि पुलिस कर्मी हमारी इतनी मदद करते हैं कि हमारे लिए इससे बेहतर तोहफा कोई नहीं हो सकता। हमारे पास अपने पुलिस भाइयों को राखी बांधकर उनका मनोबल बढ़ाने का मौका था। हम सबको बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर पुलिस चौबीसों घंटे सड़कों पर काम करती है। वे ऐसे ही सबकी रक्षा करते रहते हैं, इसलिए हमने सोचा कि हम राखी के जरिए उनके प्रति हमारे मन के आदर भाव को व्यक्त कर सकें।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker