Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar Pradeshसीएम योगी ने अध‍िकार‍ियों को चेताया, बख्‍शे नहीं जाएंगे भ्रष्‍टाचार करने वाले...

सीएम योगी ने अध‍िकार‍ियों को चेताया, बख्‍शे नहीं जाएंगे भ्रष्‍टाचार करने वाले अध‍िकारी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 900 करोड़ रुपये के खर्च से गोमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर बन रहे गोड़धोइया नाला को इस तरह विकसित करने के लिए कहा है कि जलनिकासी में कोई व्यवधान भी न आए और सड़क पर हरियाली भी नजर आए। कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करने पर विशेष जोर देते हुए सीएम योगी ने चेतावनी दी कि अगर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कार्रवाई भी कड़ी होगी। निर्माणाधीन सैनिक स्कूल पहुंचे मुख्यमंत्री ने मार्च 2023 तक निर्माण पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगले सत्र से यहां पढ़ाई शुरू हो जानी चाहिए। गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों संग बैठक कर मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा की।

सैन‍िक स्‍कूल के न‍िर्माण का क‍िया न‍िरीक्षण

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले खाद कारखाना परिसर स्थित निर्माणाधीन सैनिक स्कूल पहुंचे। एकेडमिक ब्लाक का निर्माण शुरू होने की जानकारी मिलने पर सीएम योगी ने छात्रावास और स्टाफ आवास का निर्माण कार्य भी शुरू कराने के निर्देश दिए, जिससे कि अगले शैक्षणिक सत्र से छात्रों का नामांकन कर यहां पढ़ाई शुरू कराई जा सके।

- Advertisement -

उन्होंने जिलाधिकारी को गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश देते हुए कहा कि सीमेंट, बालू व मौरंग की मात्रा व गुणवत्ता की भी जांच करें। सीमेंट कहां से आ रहा है। कौन दे रहा है। इस पर भी नजर रखने की जरूरत है। निर्माण कार्य को लेकर यह सही समय है। इस समय जितना तेजी से कार्य होगा, उतना ही समय से पूरा होगा।

नाला न‍िर्माण में ध्‍वस्‍त होंगे पांच सौ मकान

- Advertisement -

यहां से गोड़धोइया नाला का निरीक्षण करने बिछिया पहुंचे मुख्यमंत्री ने नाले की तल्लीझार सफाई के साथ इसे पक्का कर दोनों तरफ सात-सात मीटर चौड़ी सड़क बनाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि कहा कि आरकेबीके मोहद्दीपुर के सामने रेलवे लाइन के बगल की जगह को तालाब के रूप में विकसित कर ऐसा बनाएं कि बच्‍चों के लिए यहां मनोरंजन की व्यवस्था हो जाए। नाला के दोनों किनारे पर उन्होंने बोल्डर पिचिंग कराने के भी निर्देश दिए।

अधिकारियों ने बताया कि नाला निर्माण में तकरीबन पांच सौ मकान गिराए जाएंगे, जिसके लिए 750 करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाएगा। 150 करोड़ रुपये में नौ किलोमीटर लंबा पक्का नाला नाला और दोनों तरफ सड़क बनेगी। नगर आयुक्त ने उन्हें अब तक हुए कार्यों से अवगत कराया तो मुख्यमंत्री ने पार्षद को मौके पर बुलाकर कार्यों की जानकारी ली। यहां खेलते मिले ब’चों से भी मुख्यमंत्री ने संवाद किया।

hind morcha news app

Most Popular