Friday, January 21, 2022
HomeUttar Pradeshवैष्णो देवी मंदिर भगदड़ हादसा: योगी सरकार ने किया 2-2 लाख रुपये...

वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ हादसा: योगी सरकार ने किया 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर में प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Mandir Stampede) में शनिवार तड़के सुबह श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे और श्रद्धालुओं की मौत पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. बता दें कि मृतकों में कम से कम से चार लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल हैं.

मृतकों की पहचान यूपी के गाजियाबाद स्थित विक्रम सिंह की पत्नी 35 वर्षीय श्वेता सिंह, सहारनपुर स्थित सालापुर के रहने वाले 35 वर्षीय धर्मवीर सिंह, सहारनपुर के ही रहने वाले विक्रमपाल सिंह के 38 वर्षीय पुत्र विनीत कुमार और गोरखपुर के रहने वाले सतप्रकाश सिंह के 30 वर्षीय बेटे प्रताप सिंह के रूप में हुई है.

सहारनपुर के रहने वाले मृतक धर्मवीर के घर में माता पिता व पत्नी के अलावा 9 व 7 वर्ष के दो पुत्र हैं, जबकि विनीत के घर केवल उसके पिता है. सूचना के बाद परिजन कटरा के लिए रवाना हो गए. मृतक धर्मवीर पिछले करीब पंद्रह वर्ष से लगातार धार्मिक यात्राएं कर रहा था.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘माता वैष्णो देवी धाम में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से मन अत्यंत व्यथित है. मां आदिशक्ति हादसे में दिवंगत हुए लोगों की आत्माओं को शांति व दुर्घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कृपा करें. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ॐ शांति!’

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular