Uttar Pradesh

लखनऊ के 2,442 बूथ के लिए बीजेपी ने तैयार किए 24,420 यूथ, फतह के लिए युवाओं की फौज

राजधानी के 2,442 बूथ पर बीजेपी ने 24,420 यूथ तैनात किए हैं। इन्हें प्रचार से लेकर मतदान के दिन तक की जिम्मेदारी दी गई है। बूथ स्तर के इन युवाओं का चयन पार्टी दो वर्षों से कर रही थी। अब चुनाव की घोषणा के बाद यह बीजेपी के लिए मजबूती से खड़े हुए हैं।
भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ महानगर में चुनाव को मजबूत और अभेद बनाने के लिए युवाओं को आगे लायी है।

इन युवाओं को पार्टी दो से 3 वर्षों से खड़ा करने में लगी थी। चयन के साथ-साथ इनका सम्मान भी किया जा रहा था। ताकि चुनाव के दौरान यह युवा पार्टी के लिए अपना संपूर्ण योगदान दे सकें। अब यह काफी सक्रिय हो गए हैं। पार्टी के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा कहते है कि यह युवा बूथ स्तर पर बीजेपी को सबसे आगे रखने के लिए जी जान से जुट गए हैं।

पार्टी ने इन युवाओं को चुनाव तक घर घर पहुंचने, केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां बताने तथा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी दी है। अभी जहां कुछ राजनीतिक दल अपना प्रचार नहीं शुरू कर पाए हैं वहीं बीजेपी के यह युवा कार्यकर्ता बिना उम्मीदवार देखें पार्टी के लिए जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए युवाओं की टोली घर घर प्रचार में जुट गयी है।

एक बूथ 10 यूथ के एजेंडे पर किया काम

भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला कहते हैं कि पार्टी का एक बूथ 10 यूथ का प्लान है। पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर महानगर स्तर तक के पदाधिकारियों के प्रयास का ही नतीजा है जो लखनऊ में युवाओं की मजबूत टीम तैयार हुई है। वह कहते हैं कि कोई भी बूथ ऐसा नहीं है जहां 10 से कम युवाओं की टीम न हो।

कुछ ऐसे भी हैं जहां इनकी संख्या 2 से 3 गुने ज्यादा है। भले ही अभी आधिकारिक तौर पर पार्टी प्रत्याशियों के नाम नहीं घोषित हुए हैं लेकिन इन युवाओं ने अपना काम शुरू कर दिया है। घर-घर संपर्क चल रहा है।

पन्ना प्रमुख भी बनाए गए

बीजेपी ने हर बूथ पर वोटर लिस्ट के प्रत्येक पन्ने का प्रभारी भी बना दिया है। खुद महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा कहते हैं कि लगभग सभी बूथ पर 15-15 पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं। इनकी जिम्मेदारी वोटर लिस्ट के पन्ने की है। उस पन्ने के कितने वोटर से सम्पर्क हुआ। इसे देखेंगे। मदतान तक इनकी भी जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री से लेकर रक्षा मंत्री तक कर चुके हैं सम्मानित

इन युवाओं को बीजेपी पिछले कुछ समय से सम्मानित भी करती रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव में इनकी महत्ता को समझा था। बूथ स्तर के इन युवाओं का राजनाथ सिंह ने खुद अपने हाथों सम्मान किया था। इन्हें माला पहनाया। इसके लिए जगह जगह सम्मान समारोह आयोजित किए गए। इसके जरिए पार्टी ने युवाओं को जोड़ा।

उनका उत्साह बनाए रखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल जी, बृजेश पाठक जैसे पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने भी युवाओं को जोड़े रखने के लिए समय समय पर उनका सम्मान किया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker