Saturday, January 29, 2022
HomeUttar Pradeshलखनऊ के इन चार वकीलों पर 25-25 हजार रुपये इनाम, जानिए पूरा...

लखनऊ के इन चार वकीलों पर 25-25 हजार रुपये इनाम, जानिए पूरा मामला

लखनऊ : लखनऊ में महिला एसीजेएम से अभद्र व्यवहार व टिप्पणी करने के मामले में फरार चल रहे चार वकीलों पर 25-25 हजार रुपये इनाम घोषित किया गया है। इनके खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई थी। पुलिस ने इन्हें नोटिस भेजी, फिर दबिश दी लेकिन ये लोग हाथ नहीं आये।

एसीजेएम पर सुनवाई के बाद कुछ वकीलों ने अभद्र व्यवहार किया था। अपशब्द भी कहे थे। विरोध करने पर धमकी दी थी। इस पर पीड़ित न्यायिक अधिकारी ने वजीरगंज कोतवाली में एफआईआर लिखा दी थी।

इनमें वकील शरद यादव, अभिषेक शुक्ला, सौरभ प्रताप सिंह और राजकुमार शर्मा थे। इन पर डीसीपी पश्चिम सोमेन वर्मा ने गुरुवार को इनाम घोषित कर दिया। कानूनी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद इन आरोपियों की सम्पत्ति कुर्क करने के लिये भी कोर्ट से अनुमति लेने के लिये अर्जी दी जायेगी।


- Advertisement -

लखीमपुर खीरी।
योगी सरकार मे सरकारी कर्मचारी भी घूस व कमीशन लेने मे कम नहीं है, एक तरफ योगी सरकार घूस लेने वालों पर कार्यवाही का आदेश देती है तो वहीं कार्यालय सहायक संभागीय परिवाहन अधिकारी घूस लेने मे पीछे नहीं हटते, ताज़ा मामला लखीमपुर खीरी के कार्यालय सहायक संभागीय परिवाहन अधिकारी ऑफिस मे एक पत्रकार ने अपना लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए मुख्य ए आर टी ओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह के पास फ़ाइल लेकर मार्क करवाने के लिए गया।

- Advertisement -

तो ए आर टी ओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह ने उससे नाम पूछा और फिर उससे बोले की सात नंबर काउंटर पर जाओ और अपने सारे डॉक्यूमेंट चेक कराओ। यह सुनकर पत्रकार सात नंबर काउंटर पर गया और अपने सारे डॉक्यूमेंट चेक करवाया। जिसके बाद उस पत्रकार से आठ सौ रुपयों की मांग की गयी।

जिस पर पत्रकार ने आपत्ति जताई तो पैसे की मांग करने वाले ने बताया की ये पैसे यहाँ पर पड़ते है। इस बात पर पत्रकार ने कहा की अभी इसकी शिकायत अधिकारियो से करेंगे तो उसने यह बोला की सब यहाँ अपना अपना हिस्सा लेते है। यहाँ पर सभी कार्य कमीशन पर ही होते है।

hind morcha news app

Most Popular