Uttar Pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव: 74 साल के बुजर्ग ने 94वीं बार भरा नामांकन पत्र, अबतक एक बार भी नहीं मिली जीत

आगरा : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में 74 वर्षीय हसनुराम अंबेडकरी उम्मीदवार बनकर उतरे हैं। दिलचस्प बात यह है कि हसनुराम 94वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को उन्होंने आगरा जिले की खेरागढ़ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए कलेक्ट्रेट ऑफिस में पर्चा दाखिल किया। आजतक उन्होंने एक भी चुनाव नहीं जीता है।

यूपी के आगरा के रहने वाले हसनूराम अंबेडकरी अब तक 93 चुनाव हार चुके हैं। यह उनका 94वां चुनाव होगा। हसनूराम राष्ट्रपति पद के लिए भी नामांकन कर चुके हैं, हालांकि तब उनका पर्चा खारिज हो गया था। बहुजन समाज पार्टी के अस्तित्व में आने से पहले कांशीराम द्वारा स्थापित अखिल भारतीय पिछड़ा और अल्पसंख्यक समुदाय कर्मचारी संघ (बामसेफ) में अंबेडकरी एक वरिष्ठ सदस्य थे।

रिपोर्ट के मुताबिक हसनूराम ने ग्राम पंचायत से लेकर सांसद, विधायक, एमएलसी तक चुनाव लड़े हैं। यही नहीं हसनूराम ने 1988 में राष्ट्रपति के लिए भी आवेदन किया था, लेकिन उनका पर्चा खारिज हो गया था। 76 साल के हसनुराम ने प्रण लिया है कि जब तक जीवित रहूंगा, चुनाव लड़ता रहूंगा। इस बार वो 94वां चुनाव लड़ रहे हैं।

हसनूराम का कहना है कि 1984 में लखनऊ में उनकी मुलाकात एक विधायक से हुई थी। विधायक से किसी बात को लेकर बहस हो गई तो विधायक ने हसनूराम से कह दिया कि तुम तो फला पार्टी के आदमी हो तुम मेरे खिलाफ चुनाव लड़ सकते हो। हसनुराम उस दौरान राजस्व विभाग में अमीन के पद पर कार्ररत थे। उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया और चुनावी मैदान में उतर गए।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker