Uttar Pradesh

यूपी टीईटी 2021 पेपर फिर लीक! इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे कई प्रश्नपत्र, पीएनपी सचिव ने बताया फर्जी

लखनऊ,। UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का प्रश्नपत्र फिर से आउट होने की खबर वायरल होने लगी है। रविवार को परीक्षा शुरू होने के बाद से ही कुछ प्रश्नपत्र उत्तरों के साथ इंटरनेट मीडिया पर सुबह से प्रसारित हो रहे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि यह सिर्फ अफवाह है।

उन्होंने दावा किया है कि शुचितापूर्ण ढंग से यूपीटीईटी संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। वहीं, कई जिलों में परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से अभ्यर्थियों को वंचित कर दिया गया है, जिसके कारण हंगामा हो गया।

यूपी टीईटी 2021 को लेकर एक बार फिर से हैरान करने वाला मामला सामने आ रहे हैं। सारे दावे और जतन के बाद भी रविवार को पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के चंद मिनट बाद ही इंटरनेट मीडिया पर टीईटी का पेपर बता कर प्रश्नपत्र वायरल हुआ। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई।

11 बजे इंटरनेट मीडिया पर हाथ से लिखा प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। चर्चाएं रहीं की यूपीटीईटी का ही प्रश्न पत्र है, पेपर सुबह 6 बजे से ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राजधानी लखनऊ के एक अभिभावक ने रविवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद दैनिक जागरण को फोन कर संपर्क किया। अभिभावक का कहना है कि इंटरनेट मीडिया पर यूपीटीईटी से संबंधित प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है।

उनका कहना था कि शासन द्वारा इस प्रकरण की बारीकी से जांच कराई जाए। प्रश्न पत्रों का वायरल प्रश्न पत्र से मिलान कराया जाए। अगर मामला सही पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker