Tuesday, May 17, 2022
HomeUttar Pradeshमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज से तीन दिन का उत्तराखंड दौरा, लम्बे...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज से तीन दिन का उत्तराखंड दौरा, लम्बे अंतराल के बाद जाएंगे अपने पैतृक गांव

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से तीन दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। लखनऊ में अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर जनता दर्शन में लोगों का दर्द तथा तकलीफ सुनने के बाद अपनी कोर टीम के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद लखनऊ एयरपोर्ट रवाना हो गए।

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से राजकीय विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। दोपहर करीब 2:15 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। जहां पर उनका स्वागत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यमकेश्वर जाएंगे। जहां से उनका महायोगी गुरु गोरक्षनाथ राजकीय महाविद्यालय, विथ्याणी जाने का कार्यक्रम है। महायोगी गुरु गोरक्षनाथ कालेज में वह ब्रह्मलीन अवेद्यनाथ महराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का अपने मूल गांव पंचुर जाने का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण काल के दौरान 20 अप्रैल 2020 को पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन करने अपने पैतृक गांव नहीं जा सके थे। इसका उनको काफी मलाल भी था और उन्होंने पत्र भेजकर अपनी मां से वादा किया था कि वह अपने पैतृक गांव आएंगे। योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेन्द्र सिंह बिष्ट और छोटे भाई महेन्द्र सिंह बिष्ट का परिवार रहता है।
- Advertisement -

इससे पहले योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर गए थे। तब से उनकी मां और स्वजन उनसे मिलने का इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार आज समाप्त हो गया। बहन शशि पयाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 का चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की थी। योगी आदित्यनाथ ने उनसे वादा किया कि शपथ ग्रहण करने के बाद समय मिलते ही वह एक बार सबसे मिलने गांव आएंगे। बहन से उन्होंने अपना वादा निभाया है।

- Advertisement -

उत्तराखंड दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच मई को हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का उद्घाटन करेंगे। इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिसंपत्तियों के बंटवारे में हिस्से में आए अलकनंदा होटल को उत्तराखंड को समर्पित कर सकते हैं। इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी साथ मौजूद रहेंगे।

hind morcha news app

Most Popular