Uttar Pradesh

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की दो टूक, सभी को शुभकामनाएं, समर्थन किसी को नहीं

प्रयागराज : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सोमवार को प्रयागराज में कहा कि विधानसभा चुनाव में वह किसी दल या गठबंधन का समर्थन नहीं करेंगे। सिसौली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और नरेश टिकैत की मुलाकात तथा सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन देने के सवाल पर टिकैत ने कहा कि हम सबका स्वागत करते हैं। जिस दल का प्रत्याशी उनके पास आएगा उसे जीत की शुभकामनाएं देंगे। लेकिन समर्थन देने का सवाल नहीं उठता है।

राकेश टिकैत ने कहा कि संगम किनारे सिर्फ किसानों की समस्या पर मंथन करने आए हैं। यहां राजनीति की कोई बात नहीं होगी। न किसानों पर किसी पार्टी को वोट देने को कहा जाएगा। किसानों के खातों में भेजी जा रही राशि और आय दोगुनी करने के सवाल पर टिकैत ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नाराजगी का इजहार किया। कहा, सब झूठ है, सरकार को झूठ बोलने के लिए गोल्ड मेडल मिलना चाहिए। धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। कई राज्यों में किसानों को बिजली मुफ्त मिल रही है। यूपी के लिए भी मुफ्त बिजली देने की मांग की तो सरकार ने सब्सिडी दी।

गन्ना किसानों का भुगतान रुका है। इन्हीं मुद्दों को लेकर किसानों में नाराजगी है। नेता वोट मांगने जाएंगे तो किसान ये सवाल जरूर करेंगे। टिकैत ने कहा कि उनकी मांग पर किसानों को मुफ्त बिजली आज कई पार्टियों का एजेंडा है। इन्हीं मुद्दों को लेकर अगले महीने किसानों के बीच जाएंगे। क्या खोया, क्या पाया के मुद्दे पर किसानों से सीधे बात करेंगे। धर्म और जाति के नाम पर किसान बंटे हैं। 13 महीने के आंदोलन के बाद किसान फसल और विकास के मुद्दे पर मतदान करता है तो उसका असर दिखेगा। टिकैत ने किसानों को खनन में कुछ राहत देने के लिए सरकार की तारीफ की।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker