Uttar Pradesh

पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की रेड, बेसमेंट में मिले 650 लॉकर, अबतक 3 करोड़ रुपये बरामद

नोएडा: नोएडा. यूपी के नोएडा सेक्टर 50 में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) के परिसरों में तलाशी अभियान चलाने वाले आयकर विभाग ने कई सौ करोड़ की बेहिसाब नकदी बरामद की है. पूर्व आईपीएस के घर इनकम टैक्स की रेड में अबतक 3 करोड़ रुपये मिले हैं. इनकम टैक्स (Income Tax) के सर्वे में देर रात 1 बजे तीन लॉकर खोले गए. लॉकर से करीब 3 करोड़ रुपए की नकदी मिली.

यह लॉकर जिनके हैं आयकर विभाग को उनकी तलाश है. नोटों की गिनती के लिए मशीन लगाई गई है. रात करीब 3:00 बजे से ही नोटों की गिनती जारी रही. ये बेनामी संपत्ति तीन संदिग्ध लोगों की है. इनकम टैक्स की टीम संदिग्ध लोगों के बेनामी संपत्तियों को तलाशने में जुटी है.

सेक्टर 50 में आयकर विभाग ने मानसम कंपनी के दफ्तर में सर्वे किया. मकान नंबर ए 6 के बेसमेंट में करीब 650 से ज्यादा लॉकर को किराए पर दिया गया था. इस कंपनी के मालिक पूर्व आईपीएस हैं जोकि यूपी कैडर और 1983 बैच के डीजी रैंक के अधिकारी हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी की पत्नी के नाम पर निजी तौर पर प्राइवेट लॉकर किराए पर देने का काम किया जाता है. यह उनका पुश्तैनी काम है. इन्हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख की नकदी होने की जानकारी आयकर विभाग को मिली थी. इसके बाद टीम ने इनके लॉकर की जांच के लिए छापेमारी की. बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी और उनका परिवार जांच में सहयोग कर रहे हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker