Uttar Pradesh

पालतू कुत्ते ने दिखाई वफादारी, पिटाई के बाद भी आधे घंटे तक पकड़े रहा चोर का पैर

कुशीनगर. पालतू कुत्तों (Pet Dog) की वफादारी के किस्से आपने बहुत सुना होगा. कुशीनगर (Kushinagar) में भी एक ऐसी ही कहानी सामने आई है. चोरी की नियत से घर में घुसे चोर को देखकर पहले तो पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू किया, इसके बाद हमला करके चोर के पैर को पकड़ लिया. कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर घरवाले जाग गए.

इस बीच चोर के साथियों ने कुत्ते को डंडे से मरना शुरू किया, लेकिन कुत्ते ने चोर का पैर नहीं छोड़ा. इस दौरान घरवाले बाहर निकले तब जाकर कुत्ते ने चोर का पैर छोड़ा. इसके बाद मौका देखकर चोर के साथी फरार हो गए. परिजनों ने शोर मचाया तो मौके पर पहुंचे गांव वालों ने एक चोर को पकड़कर पंचायत भवन के खंभे में बांधकर पिटाई की.

लोगों ने पकड़े गए चोरसे पूछताछ किया तो उसने अपने साथियों का नाम और पूर्व में की गई चोरियों के बारे में भी बताया. इसके बाद ग्रामीणों ने कसया पुलिस को सूचित किया, लेकिन पुलिस को पहुंचने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया. पुलिस ने पकड़े गए चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया.

कसया थाने के खोराबार निवासी शैलेंद्र सिंह खाना खाने के बाद परिजनों के साथ सोने चले गए थे. बुधवार देर रात में अपने पालतू कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर जागे. दरवाजा खोलकर देखा तो उनके पालतू कुत्ते ने अपने मुंह से एक व्यक्ति का पैर पकड़ रखा था. माजरा देख शैलेंद्र को समझने में देर नहीं लगी.

जिसके बाद उन्होंने शोर मचाकर पड़ोसियों को भी जगा लिया. इसके बाद लोगों ने कुत्ते के मुंह से व्यक्ति को छुड़ाया और उसे पंचायत भवन में ले जाकर बांध दिया.

बोलेरों में सवार होकर आए थे चोरी करने

पकड़े गए युवक से पूछताछ करने पर पता चला कि तीन लोग बोलेरो से सवार होकर चोरी करने उनके घर में घुसे थे. चोरों को घर में घुसता देख पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया. सभी ने चुप कराना चाहा तो उसने बृजेश नामक चोर का पैर पकड़ लिया. साथियों ने कुत्ते के मुंह से बृजेश को छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन कुत्ते ने पैर नहीं छोड़ा.

इसके बाद परिजनों को जागता देख अन्य चोर फरार हो गए. घरवालों ने पड़ोसियों की मदद से चोर को पकड़कर पंचायत भवन के खंभे से बांध दिया. पकड़े गए चोर की पहचान कसया थाने के नकहनी गांव निवासी बृजेश के रूप में हुई. पूछताछ में उसने पूर्व में की गई कई चोरियों के बारे में जानकारी दी है.

कसया थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल उपध्याय ने बताया कि चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उसके द्वारा अन्य चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात सामने आ रही है. पूरी जांच करके उन घटनाओं का भी खुलासा किया जाएगा.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker