Uttar Pradesh

नाग पंचमी के दिन बहराइच में कोबरा सांप ने थाने के भीतर दीवान को डसा, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बहराइच में नाग पंचमी के दिन एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल नाग पंचमी के दिन थाना परिसर में घुसकर एक कोबरा सांप ने दीवान को डस लिया। दीवान की चीखने की आवाज सुनकर जैसे ही साथी पुलिसकर्मी उनके कमरे में पहुंचे तो देखा दीवान जमीन पर पड़े हैं और पास में कोबरा सांप फन उठाकर फुंकार मार रहा है। पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा में जहरीले नाग को मौके पर ही कुचलकर मार दिया और दीवान को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया।

जानकारी के मुताबिक मामला बहराइज के हुजूरपुर थाने का है। थाने में तैनात हृदेश कुमार की हुजूरगंज थाने में ही ड्यूटी थी और वो थाना परिसर में ही बने आवास में रहते थे। नागपंचमी के दिन हृदेश कुमार जब अपनी ड्यूटी पूरी कर अपने कमरे पर पहुंचे तो उन्हें घर में रखे बक्से के पास कुछ हलचल महसूस हुई। इसके बाद जैसे ही उन्होंने उस बक्से को खिसकाने की कोशिश की वैसे ही बक्से के पीछे कुंडली मारकर बैठे कोबरा सांप ने हृदेश कुमार के हाथ पर डस लिया।

हृदेश कुमार की चीखने की आवाज जैसे ही साथी पुलिसकर्मियों को सुनाई दी वैसे ही वो दौड़कर उसके कमरे में पहुंचे तो देखा हृदेश कुमार जमीन पर तड़प रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले तो सांप को मारा उसके बाद तुरंत हृदेश कुमार को अस्पताल में भर्ती करवाया। दीवान की गंभीर हालत को देखते हुए उसे तुरंत लखनऊ केजीएमसी रेफर कर दिया गया।
इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के डॉक्टर शिवम मिश्रा ने बताया कि दीवान को कोबरा सांप ने काटा था। उन्होंने कहा कि फोटो देखकर सांप की पुष्टि हो सकी। प्राथमिक उपचार के बाद भी जब दीवान की हालत नहीं सुधरी तो उन्हें लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker