Monday, May 16, 2022
HomeUttar Pradeshनरेश टिकैत से छिना अध्यक्ष पद, राकेश टिकैत को भारतीय किसान यूनियन...

नरेश टिकैत से छिना अध्यक्ष पद, राकेश टिकैत को भारतीय किसान यूनियन से निकाला गया

लखनऊ. भारतीय किसान यूनियन से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. यहां किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत को बीकेयू से बाहर निकाल दिया गया है. वहीं उनके भाई नरेश टिकैत को भी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह राजेश चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है.

भाकियू के संस्थापक दिवंगत चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के मौके पर रविवार 15 मई को लखनऊ स्थित गन्ना किसान संस्थान में बीकेयू नेताओं की बड़ी बैठक हुई, जिसमें टिकैत बंधुओं के खिलाफ ये फैसला लिया गया. टिकैत परिवार के खिलाफ किसानों में उभरी इस नाराजगी के बाद भारतीय किसान यूनियन में दो-फाड़ के संकेत हैं.

- Advertisement -

दरअसल बीकेयू के कई सदस्य संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की गतिविधियों को लेकर नाराज दिखे. इन किसान नेताओं का आरोप है कि राकेश टिकैत ने अपने राजनीतिक बयानों और गतिविधियों से उनके आराजनीतिक संगठन को सियासी शक्ल दे दी.

- Advertisement -

बीकेयू नेताओं की नाराजगी की खबर मिलने पर राकेश टिकैत भी शुक्रवार रात उन्हें मनाने के लिए लखनऊ पहुंचे थे. हालांकि वे अपनी इस कवायद में सफल नहीं हो पाए.

नाराज किसान नेताओं की अगुवाई कर रहे बीकेयू उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा के आवास पर राकेश टिकैत संगठन के असंतुष्ट नेताओं को समझाने की कोशिश करते रहे. हालांकि इसमें सफलता नहीं मिलने पर वह वापस मुजफ्फरनगर लौट गए.

hind morcha news app

Most Popular